MP News: इंदौर के श्री रणजीत हनुमान मंदिर का होगा संपूर्ण विकास, 7 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की योजना बनी

MP News: आयोजित बैठक में मंदिर की वर्तमान स्थिति, व्यवस्थाओं और श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया.
The famous Shri Ranjit Hanuman Temple will be completely developed.

प्रसिद्ध श्री रणजीत हनुमान मंदिर का संपूर्ण विकास किया जाएगा.

MP News: इंदौर के प्रसिद्ध श्री रणजीत हनुमान मंदिर का संपूर्ण विकास किया जाएगा, जिसके लिए करीब 7 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की योजना बनाई गई है. इन कार्यों के तहत श्रद्धालुओं के लिए कई नई सुविधाओं का निर्माण किया जाएगा. कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में यह जानकारी दी गई, जिसमें विकास कार्यों की रूपरेखा और विस्तार पर चर्चा की गई.

मंदिर की व्यवस्थाओं में होगा सुधार

बैठक में राऊ क्षेत्र के एसडीएम विनोद राठौर, मंदिर के मुख्य पुजारी दीपेश व्यास और मंदिर से जुड़े अन्य प्रमुख भक्तगण तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे. इस दौरान मंदिर की वर्तमान स्थिति, व्यवस्थाओं और श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया. पिछले कुछ वर्षों में श्रद्धालुओं की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है, जिससे मंदिर में व्यवस्थित दर्शन और सुविधाओं के विस्तार की आवश्यकता महसूस की जा रही है.

यह भी पढ़ें: बेटी का करियर या फिर केंद्र सरकार का ‘डर’…क्यों जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं महबूबा मुफ्ती?

समृद्धि की ओर श्री रणजीत हनुमान मंदिर

बैठक में बताया गया कि मंदिर में समय-समय पर बड़े धार्मिक आयोजन और त्योहार धूमधाम से मनाए जाते हैं, जिनमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होते हैं. इन सब को ध्यान में रखते हुए मंदिर के संपूर्ण विकास की आवश्यकता है. इसके लिए जिला प्रशासन ने जन सहयोग से विकास कार्यों को अंजाम देने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार की है.

कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि विकास कार्यों की कार्ययोजना पर सभी संबंधित पक्षों के सुझावों को शामिल कर इसे अंतिम रूप दिया जाएगा, ताकि जल्द ही इन कार्यों की शुरुआत की जा सके. इससे मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी और मंदिर का गौरव और भी बढ़ेगा.

ज़रूर पढ़ें