बिहार में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, विधानसभा का करने जा रहे थे घेराव

पटना के एडीएम श्रीकांत कुंडली खांडेकर ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिना अनुमति के जुलूस निकाला था. जिस इलाके में प्रदर्शन किया गया, वह प्रतिबंधित इलाका है.
Bihar News

Bihar News

Bihar News: बिहार विधानसभा का घेराव करने निकले युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बुधवार को पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. पटना में बिहार विधानसभा घेराव के दौरान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास समेत प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठीचार्ज किया गया. इस दौरान कई कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आईं. पुलिस लाठी से पीटती रही और कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे.

बता दें कि बिहार विधानसभा को घेरने निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पहले ही रुकने के लिए कहा. लेकिन जब कार्यकर्ता रुकने को तैयार नहीं हुए तो भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. पटना के डीएम श्रीकांत कुंडली खांडेकर ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिना अनुमति के जुलूस निकाला था. जिस इलाके में प्रदर्शन किया गया, वह प्रतिबंधित इलाका है.

उन्होंने कहा कि इलाका काफी भीड़ भाड़ वाला है और यहां कई स्कूल भी हैं. इसलिए उनसे शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अपील की गई थी. उन्होंने बताया कि जब पुलिस कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही थी, तो कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर लाठियां चलानी शुरू कर दीं. इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए और एक पुलिसकर्मी का सिर फूट गया. इसके बाद प्रशासन ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया.

 

ज़रूर पढ़ें