Lok Sabha Election: चिराग की पार्टी का बढ़ा कद, NDA की सीट शेयरिंग से पशुपति पारस बाहर? BJP ने दिया ये ‘ऑफर’!

Bihar Lok Sabha Election 2024: सूत्रों के मुताबिक BJP ने सीट शेयरिंग फाइनल कर ली है और पशुपति पारस को इससे बाहर रखा गया है.
Pashupati Paras and Chirag Paswan, Bihar Lok Sabha Elelction 2024, Lok Sabha Elelction 2024, Lok Sabha Elelction

पशुपति पारस और चिराग पासवान

Bihar Lok Sabha Election 2024: देश में जल्द लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. वहीं सियासी समीकरणों को साधने के लिए राजनीतिक दलों की ओर से गठबंधन के ताने-बाने बुने जा रहे हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) बिहार में सीटों का बंटवारा कर रही है, लेकिन सीट शेयरिंग से बिहार की सियासत में एक बार फिर से बड़ा उलटफेर होता दिख रहा है. जहां एक ओर सूत्रों के मुताबिक BJP ने सीट शेयरिंग फाइनल कर ली है तो वहीं दूसरी तरफ पशुपति पारस को इससे बाहर रखा गया है.

कई तरह की अटकलों को मिल रही हवा

हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि तो नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास प्रमुख चिराग पासवान को तवज्जो देने के लिए उनके चाचा पशुपति को किनारे कर दिया गया है. इसी कारण से उन्हें एक भी सीट न मिलने के संकेत भी कई तरह के अटकलों को हवा दे रहा है. जानकार सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार BJP ने पशुपति पारस को खुश करने के लिए राज्यपाल बनाने का प्रस्ताव दिया है. अब इसे वह स्वीकार करते हैं या नहीं, सारे समीकरण इसी पर टिके हुए हैं. सक्रिय राजनीति से अलग होकर वह राज्यपाल का पद संभावना चाहेंगे या नहीं, यह भी अपने आप में एक बड़ा सवाल है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: NDA में सीट शेयरिंग पर बनी बात, चिराग के खाते में इतनी सीटें! ये हो सकता है बिहार में फॉर्मूला

2020 में चिराग की पार्टी ने किया था खेला

बता दें कि 2020 विधानसभा चुनावों में चिराग की पार्टी ने ही नीतीश की JDU को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया था. कई सीटों पर नीतीश की पार्टी के कई उम्मीदवार चिराग की पार्टी की वजह से ही पिछड़ गए थे. ऐसे में रिपोर्ट के मुताबिक BJP ने उनको 5 सीटें दे कर बड़ा भरोसा जताया है. हाजीपुर की हॉट सीट तक उन्हें देने की बात कही जा रही है. बता दें कि यह वही सीट है जिसे लेकर बिहार में सीट शेयरिंग का पेंच फंसा हुआ था. अब यह सीट भी माना जा रहा है कि चिराग के खाते में चली गई है और उनकी पार्टी का कद भी NDA के अंदर बढ़ा दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें