Lok Sabha Election: भतीजे को तरजीह देने पर चाचा नाराज, सीट शेयरिंग पर पशुपति की चेतावनी, बोले- नहीं मिला सम्मान तो हम कहीं भी जाने को स्वतंत्र

Bihar Lok Sabha Election 2024: सीट शेयरिंग में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को तरजीह न मिलने पर पार्टी अध्यक्ष पशुपति पारस ने NDA को खुली चेतावनी दी है.
Bihar Lok Sabha Election 2024, Pashupati Paras

RLJP अध्यक्ष पशुपति पारस

Bihar Lok Sabha Election 2024: देश में जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक पारा हाई होता जा रहा है.वहीं सियासी समीकरणों को साधने के लिए राजनीतिक दलों की ओर से गठबंधन के ताने-बाने भी बुने जा रहे हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) बिहार में सीटों का बंटवारा कर रही है, लेकिन सीट शेयरिंग को लेकर बिहार की सियासत में बड़ा उलटफेर होता दिखाई दे रहा है. सीट शेयरिंग में राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को तरजीह न मिलने पर पार्टी अध्यक्ष पशुपति पारस ने NDA को खुली चेतावनी दी है.

हम लिस्ट का इंतजार करेंगे- पशुपति

सीट शेयरिंग के फार्मूले से नाराज RLJP अध्यक्ष पशुपति पारस ने NDA को खुली चेतावनी दे दी है. उन्होंने कहा है कि मीडिया के माध्यम से आई खबरों के मुताबिक हमारी पार्टी को तरजीह नहीं दी जा रही है. इससे हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं में निराशा है. जबतक विधिवत BJP की लिस्ट नहीं आती तबतक हमारा आग्रह है कि हमारे पार्टी के 5 सांसदों पर फिर से विचार करें. हम लिस्ट का इंतजार करेंगे. उन्होंने दावा किया कि घोषणा के बाद अगर हमें उचित सम्मान नहीं दिया गया तो हमारी पार्टी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र है. वहीं इस पूरे मामले पर BJP शीर्ष नेतृत्व की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: चिराग की पार्टी का बढ़ा कद, NDA की सीट शेयरिंग से पशुपति पारस बाहर? BJP ने दिया ये ‘ऑफर’!

चिराग को 5 सीटें देने की सूचना

बता दें कि इससे पहले दावा किया जा रहा था कि लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास प्रमुख चिराग पासवान को तवज्जो देने के लिए उनके चाचा पशुपति को किनारे कर दिया गया है. जानकार सूत्रों से मिले संकेतों के अनुसार BJP ने पशुपति पारस को खुश करने के लिए राज्यपाल बनाने का प्रस्ताव दिया था. बता दें कि बता दें कि 2020 विधानसभा चुनावों में चिराग की पार्टी ने ही नीतीश की JDU को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया था. कई सीटों पर नीतीश की पार्टी के कई उम्मीदवार चिराग की पार्टी की वजह से ही पिछड़ गए थे. ऐसे में रिपोर्ट के मुताबिक BJP ने उनको 5 सीटें दे कर बड़ा भरोसा जताया है.

ज़रूर पढ़ें