“अरे महिला हो, कुछ जानती नहीं हो?”, जब सदन में अपना आपा खो बैठे नीतीश कुमार

इस बीच नीतीश कुमार ने कहा कि पटना उच्च न्यायालय ने मामले को खारिज कर दिया, अब मामला सुप्रीम कोर्ट में सूचीबद्ध किया गया है.
Nitish Kumar

Nitish Kumar

Nitish Kumar: बुधवार को बिहार विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष पर अपना आपा खो बैठे. दरअसल, विपक्ष उनके खिलाफ लगातार नारे लगा रहे थे. विपक्ष मांग कर रहा था कि राज्य के संशोधित आरक्षण कानून को संविधान की नौवीं अनुसूची में डाला जाए. वे बिहार के विशेष दर्जे और आरक्षण पर नीतीश कुमार सरकार की “विफलताओं” के लिए भी हमला बोल रहे थे.

सुप्रीम कोर्ट में सूचीबद्ध है मामला: नीतीश कुमार

इस बीच नीतीश कुमार ने कहा कि पटना उच्च न्यायालय ने मामले को खारिज कर दिया, अब मामला सुप्रीम कोर्ट में सूचीबद्ध किया गया है. इसके बाद भी राजद और कांग्रेस के नेता शांत नहीं हुए और बिहार के मुख्यमंत्री के खिलाफ ‘नीतीश कुमार हाय हाय’जैसे नारे लगाते रहे. इतने में नीतीश कुमार आगबबूला हो गए. उन्होंने राजद विधायक रेखा देवी पर उंगलियां हिलाते हुए पूछा, “आप एक महिला हैं, क्या आपको कुछ नहीं पता?”

यह भी पढ़ें: गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर केस में CBI कोर्ट का बड़ा फैसला, अधिकारियों पर चलेगा मर्डर केस

ये लोग कभी महिला को आगे बढ़ाया था-नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा, “अरे महिला हो, कुछ जानती नहीं हो? अरे बोल रही है, कहां से आते? ये लोग कभी महिला को आगे बढ़ाया था? फालतू बोल रही हो?. इसलिए हम कह रहे हैं, चुप चाप सुनो. अरे क्या हुआ? सुनोगे नहीं? हम तो सुनाएंगे.” अगर आप नहीं सुनेंगे तो आप लोगो की गलती है.” इसके बाद विपक्ष भड़क गया और नारेबाजी और भी तेज हो गई. लेकिन नीतीश कुमार ने अपना भाषण जारी रखा और इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार ने समाज के वंचित वर्गों के लिए बहुत कुछ किया है. हंगामे के बीच प्रश्नकाल चलाने की कोशिश कर रहे अध्यक्ष ने कहा, “ऐसा लगता है कि इस सदन को चलने नहीं देना है. विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे मुद्दों पर मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया स्पष्टीकरण भी बेकार रहा.

ज़रूर पढ़ें