‘युवराज के अंदर अहंकार नहीं होता तो…’, Pappu Yadav ने तेजस्वी पर फोड़ा बिहार में हार का ठीकरा

तेजस्वी यादव ने कहा, "हम राजद प्रमुख लालू यादव का सम्मान करते हैं, लेकिन तेजस्वी और मेरी विचारधारा अलग-अलग है, जैसे नदी की दो अलग धारा जो कभी एक नहीं होते हैं."
Pappu Yadav

पप्पू यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Pappu Yadav News: बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने इंडिया गठबंधन की हार का ठीकरा तेजस्वी यादव पर फोड़ा है. पप्पू यादव ने कहा, “अगर बिहार के युवराज के अंदर अहंकार नहीं होता तो हम 25 से ज्यादा सीट जीत लेते और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाते.”

दरअसल, पप्पू यादव ने मुजफ्फरपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव को घेरा है. उन्होंने कहा, “हम राजद प्रमुख लालू यादव का सम्मान करते हैं, लेकिन तेजस्वी और मेरी विचारधारा अलग-अलग है, जैसे नदी की दो अलग धारा जो कभी एक नहीं होते हैं.” यादव ने कहा, “अगर बिहार के युवराज के अंदर अहंकार नहीं होता तो हम 25 से ज्यादा सीट जीत लेते और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाते.”

कांग्रेस को लेकर कही ये बात

पप्पू यादव ने अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अकेले लड़ने की बात कही है. यादव ने कहा, “मैंने कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय किया था और अब कांग्रेस को मजबूत करना मेरा मकसद है. इसके लिए मैं काम करूंगा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपने बूते चुनाव लड़े और जीते.”

पूर्णिया से निर्दलीय जीते हैं चुनाव

पप्पू यादव ने पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीता है. उन्होंने टिकट के आश्वासन पर अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था. लेकिन राजद ने ऐन वक्त पर जनता दल यूनाइटेड विधायक बीमा भारती को पार्टी में शामिल करा पूर्णिया सीट से उम्मीदवार बना दिया. इसके बाद पप्पू यादव को मजबूरी में निर्दलीय चुनावी रण में उतरना पड़ा.

ये भी पढ़ेंः हसीना, प्रचंड, मुइज्जू… खास होगा नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह, ये राष्ट्राध्यक्ष बनेंगे गवाह

बता दें कि पप्पू यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार संतोष कुमार को 16 हजार वोट से ज्यादा के अंतर से हराया है. राजद उम्मीदवार बीमा भारती तीसरे स्थान पर रहीं. 2010 के बाद यह पहला मौका है जब बिहार से कोई निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीतकर संसद पहुंचेगा.

एनडीए ने मारी बाजी

बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं. इस बार भाजपा की अगुवाई एनडीए और विपक्षी इंडिया ब्लॉक के बीच मुकाबला रहा, जिसमें एनडीए को 30 जबकि इंडिया गठबंधन को 9 सीटें मिली. जबकि एक सीट निर्दलीय चुनाव लड़े पप्पू यादव को मिली है.

ज़रूर पढ़ें