Bihar: ब्याज पर पैसा, गिरवी मोटरसाइकिल… जीतन सहनी हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासे, तेजस्वी बोले- स्थापित हो चुका है आतंकराज

मुकेश सहनी ने कहा, "मेरे पिता की बेरहमी से अपराधियों ने हत्या कर दी है. उनको इतनी क्रूरता से मारा गया कि शब्दों में बयां करना मुश्किल है. उनका खून हमारे घर की दीवारों पर लगा हुआ है."
Bihar

जीतन सहनी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

Mukesh Sahani Father Murder: बिहार के दरभंगा जिले में विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है. इस घटना के बाद से नीतीश सरकार सवालों के घेरे में आ गई है. वहीं, जीतन सहनी हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है.

दरभंगा पुलिस ने एक बयान में कहा, “मृतक जीतन सहनी के घर के पास लगे सीसीटीवी से प्राप्त फुटेज में यह देखा गया कि सोमवार को रात 10:30-11:00 बजे के बीच चार लोग घर के अंदर प्रवेश किए और कुछ देर घर के अंदर रहने के बाद बाहर निकल गए. इन लोगों को चिह्नित कर डिटेन कर पूछताछ की जा रही है. इनके मोबाइल डिटेल, पूर्व में हिस्ट्री, मृतक के साथ लेनदेन, देर रात्रि में घर में जाने का कारण आदि बिंदुओं पर इन लोगों से पूछताछ के साथ-साथ अन्य लोगों से भी इन लोगों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है.”

पुलिस ने आगे कहा, “अभी तक की जांच में यह पाया गया है कि इनमें दो लोगों ने मृतक से ब्याज पर पैसा उधार लिया था, तथा इनमें से एक संदिग्ध ने अपनी मोटरसाइकिल भी मृतक के पास लोन की सिक्योरिटी के रूप में रखी हुई थी जिसे छुड़ाने की बात करने ये लोग रात में गए थे. इनमें दो लोगों के साथ मृतक की दो दिन पहले कहा सुनी भी हुई थी जिसमें दोनों संदिग्ध को सबक सिखाने की धमकी दी थी.”

ये भी पढ़ेंः मुकेश सहनी के पिता की हत्या से हड़कंप, जांच के लिए SIT गठित, RJD बोली- बिहार में जल्लाद राज

बता दें कि मंगलवार देर रात दरभंगा के सुपौल बिरौल बाजार में जीतन सहनी का अंतिम संस्कार किया गया. उधर, इस घटना को लेकर मुकेश सहनी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मेरे पिता की बेरहमी से अपराधियों ने हत्या कर दी है. उनको इतनी क्रूरता से मारा गया कि शब्दों में बयां करना मुश्किल है. उनका खून हमारे घर की दीवारों पर लगा हुआ है. यह घटना हमारे पूरे परिवार के लिए अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और असहनीय है. हमारी आत्मा रो रही है. निषाद समाज के लिए यह दिन ‘काला दिवस’ के रूप में जाना जाएगा, लेकिन यह हमें डरा नहीं सकता. हम बिहार सरकार से आग्रह करते हैं कि वह जल्द से जल्द इस घटना की जांच कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का काम करे.”

नीतीश सरकार पर बरसे तेजस्वी

वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार की नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा, “प्रदेश में आतंकराज स्थापित हो चुका है. निरंतर कह रहा हूं कि बिहार की डबल इंजन पावर्ड सरकार में सत्ता संपोषित, सत्ता संरक्षित और सत्ता प्रायोजित सरकारी अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ चुका है कि वो जब चाहे, जहां चाहे, जैसे चाहे, कैसे भी, किसी की भी हत्या कर सकते हैं. एनडीए सरकार सच्चाई स्वीकारने की बजाय वही घिसा-पीटा डायलॉग दोहरती रहती है कि सुशासन का राज है जबकि प्रतिदिन सैकड़ों लोग आपराधिक घटनाओं में अकाल मौत मारे जा रहे हैं. हम तो क्राइम बुलेटिन भी जारी करते हैं लेकिन अहंकारी सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता. टायर्ड नेता और रिटायर्ड अधिकारी प्रदेश की विधि व्यवस्था सम्भालेंगे तो यही हश्र होगा.”

गौरतलब है कि मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का शव मंगलवार को क्षत-विक्षत हालत में दरभंगा के सुपौल बाजार अंतर्गत अफजला पंचायत स्थित उनके घर में मिला था. दरभंगा एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि धारदार हथियार से उनकी हत्या की गई थी.

ज़रूर पढ़ें