Lok Sabha Election 2024: JDU के 16 उम्मीदवारों का ऐलान, लवली आनंद और ललन सिंह को मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: लवली आनंद को शिवहर और पूर्व पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह को मुंगेर सीट से जेडीयू ने उम्मीदवार घोषित किया है.

Lok Sabha Election 2024

जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: बिहार में एनडीए की सहयोगी और नीतीश कुमार की पार्टी ने अपने कोटे के सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने रविवार की दोपहर को लिस्ट जारी कर अपने सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. इस लिस्ट में लवली आनंद को शिवहर और पूर्व पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह को मुंगेर सीट से जेडीयू ने उम्मीदवार घोषित किया है.

जेडीयू ने दो मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है. सीतामढी से सुनील कुमार पिंटू और सिवान से कविता सिंह को पार्टी ने टिकट इस बार नहीं दिया है. इसके अलावा मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरधारी यादव, शिवहर से लवली आनंद, सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर, सिवान से विजयलक्षी, किशनगंज से मुजाहिद आलम, नालंदा से कौशलेंद्र और गोपालगंज से डॉ. आलोक सुमन घोषित किया गया है.

पूर्णिया से संतोष कुशवाहा को मिला टिकट

जबकि जेडीयू ने झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, मधेपुरा से दिनेशचंद्र यादव, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, सुपौल से दिलेश्वर कामत और वाल्मीकिनगर से सुनील कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है. जेडीयू के 16 उम्मीदवारों में से 5 अति पिछड़े, 6 पिछड़े, 3 सवर्ण, एक दलित और एक मुसलमान हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: शशि थरूर को रास नहीं आया कांग्रेस का फैसला! इस उम्मीदवार के ऐलान पर जताया एतराज

JDU के उम्मीदवारों का ऐलान राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने किया. उन्होंने बताया कि जेडीयू ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. बीजेपी भी आज अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी. दोनों पार्टियों ने आपस में बात करके यह सूची तैयार की है. वहीं पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि एनडीए बिल्कुल एकजुट होकर चुनाव लड़ रहा है.

बता दें कि जेडीयू को एनडीए गठबंधन में 16 लोकसभा सीट मिली है. वहीं बीजेपी इस बार फिर से 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसके अलावा चिराग पासवान की पार्टी को पांच और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को एक लोकसभा सीट मिली है.

ज़रूर पढ़ें