Lok Sabha Election 2024: शशि थरूर को रास नहीं आया कांग्रेस का फैसला! इस उम्मीदवार के ऐलान पर जताया एतराज

Lok Sabha Election 2024: शशि थरूर को रास नहीं आया कांग्रेस का फैसला! इस उम्मीदवार के ऐलान पर जताया एतराज

Shashi Tharoor

कांग्रेस नेता शशि थरूर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी ने 57 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. इस लिस्ट के आने के बाद अब तक पार्टी ने 183 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस ऐलान के बाद राजस्थान की जयपुर सिटी सीट के उम्मीदवार के नाम को लेकर सबसे ज्यादा विवाद हो रहा है. इस सीट पर कांग्रेस ने सुनील शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है.

जयपुर सिटी से सुनील शर्मा को उम्मीदवार बनाए जाने पर कांग्रेस नेता और पार्टी के उम्मीदवार शशि थरूर ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने पार्टी के इस फैसले पर एतराज जताया है. कांग्रेस के टिकट पर तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़े रहे सांसद शशि थरूर ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए प्रतिक्रिया दी है.

क्या बोले कांग्रेस सांसद

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ’24 अकबर तक जाने वाली रोड पर चलते वक्त उनमें दिव्य बदलाव हो गया होगा. ये उस वक्त का उनका एक सोशल मीडिया पोस्ट है तब उन्होंने अपने पोस्ट के जरिए मुझपर हमला बोला था.’

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: JDU के 16 उम्मीदवारों का ऐलान, लवली आनंद और ललन सिंह को मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

इसके साथ शशि थरूर ने जनवरी 2021 में एक पोस्ट किया है. यह पोस्ट ‘द जयपुर डायलॉग्स’ किया गया था. जिसमें लिखा है, ‘शशि थरूर राहुल गांधी ही तो हैं केवल उन्होंने लाइब्रेरी से बाहर जाते समय एक शब्दकोश चुरा लिया था.’ गौरतलब है कि इससे पहले जब सुनील शर्मा को टिकट मिला था तो ज्ञान यूनिवर्सिटी को लेकर एक चर्चा हो रही थी. सुनील शर्मी इसी यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं.

लेकिन अब चर्चा ‘द जयपुर डायलॉग्स’ पर चली आई है. इसी वजह से सुनील शर्मा चर्चा में बने हुए हैं और सोशल मीडिया पर उनकी काफी चर्चा है. आरोप है कि ‘द जयपुर डायलॉग्स’ के सुनील शर्मा डायरेक्टर हैं. वह यूट्यूब के वीडियो और चर्चाओं में शामिल होते रहते हैं.

ज़रूर पढ़ें