‘हम सत्ता में आए तो 200 यूनिट बिजली फ्री देंगे’, तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, बोले- परेशान हैं बिहार की जनता

Tejashwi Yadav: समस्तीपुर में कार्यकर्ता संवाद यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम जहां भी जा रहे हैं, लोग महंगे बिजली बिल से परेशान हैं.
Tejashwi Yadav

तेजस्वी यादव, पूर्व डिप्टी सीएम, बिहार

Tejashwi Yadav: नए स्मार्ट बिजली मीटर के खिलाफ लेफ्ट पार्टियां सवाल उठाती रही हैं. अब इसे राजद ने भी बड़ा मुद्दा बनाया है. समस्तीपुर में कार्यकर्ता संवाद यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम जहां भी जा रहे हैं, लोग महंगे बिजली बिल से परेशान हैं. लोग प्रीपेड मीटर की शिकायत कर रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि देश में सबसे महंगी बिजली बिहार में मिलती है. हम लोग नया बिहार बनाना चाहते हैं. हमारी सरकार बनेगी तो 200 यूनिट बिजली बिहार के लोगों को फ्री में उपलब्ध कराएंगे.

तेजस्वी ने कहा कि बिजली का बिल सही नहीं आ रहा है. इसका समाधान हमारी सरकार करेगी. कार्यकर्ता संवाद यात्रा में कार्यकर्ताओं की बातों को हम नोट कर रहे हैं. हमारी चिंता जनता की है, बिहार की है. नीति आयोग की रिपोर्ट देखें तो बिहार में सबसे ज्यादा गरीबी है. प्रति व्यक्ति आय में बिहार काफी पीछे है. पलायन में बिहार आगे है.

ये भी पढ़ें- बिहार में झोलाछाप डॉक्टर का गजब कारनामा, यूट्यूब वीडियो देख कर डाला पथरी का ऑपरेशन, बच्चे की मौत

तेजस्वी ने उठाया विशेष राज्य का मुद्दा

राजद नेता तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने स्वीकार किया है कि बिहार के तीन करोड़ लोग पलायन करते हैं. यह आंकड़ा चार-पांच करोड़ हो सकता है. 20 साल तक डबल इंजन की सरकार ने बिहार को ठगा है. केंद्र में इनकी सरकार है, इनके मंत्री हैं पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिलवा पा रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि बिहार के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है. बिहार की जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.

झूठ फैला रही है बीजेपी- तेजस्वी यादव

वहीं, राहुल गांधी के आरक्षण वाले बयान पर तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी झूठ फैला रही है. वह बड़का झुट्ठा पार्टी है. राहुल गांधी तो कह रहे हैं कि वो आरक्षण को खत्म नहीं होने देंगे. वो जाति जनगणना कराने की बात कर रहे हैं. संविधान को खत्म नहीं होने देने की बात कर रहे हैं. बीजेपी के लोग तो संविधान को खत्म करना चाहती है, लेटरल इंट्री कराने में वो लगे हुए थे. पूर्व डीजीपी सिंघल पर लगे आरोप पर कहा कि इसकी तो जांच चल रही है. कोर्ट मामले को देखेगा.

ज़रूर पढ़ें