Kanker Encounter: कांकेर मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने जारी किया संदेश, 27 नक्सलियों की बताई पहचान

Kanker Encounter: मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने संदेश जारी किया है. नक्सलियों के समूह क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन की प्रवक्ता रामको ने पत्रकारों के नाम प्रेस रिलीज जारी करते हुए मारे गए नक्सलियों के नाम और पद जारी किए हैं.
Kanker Encounter

कांकेर मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने जारी किया संदेश

Kanker Encounter: बीते मंगलवार को कांकेर में सुरक्षाबलों ने अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया. इस मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने संदेश जारी किया है. नक्सलियों के समूह क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन की प्रवक्ता रामको ने पत्रकारों के नाम प्रेस रिलीज जारी करते हुए उनके नाम और पद जारी किए हैं. संदेश में ढेर हुए नक्सलियों को शहीद बताया गया है.

27 नक्सलियों के नाम और पद किए गए जारी

नक्सलियों के समूह क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन की प्रवक्ता रामको ने अपने संदेश में मीडिया संस्थानों से अपील करते हुए कहा कि मारे गए नक्सलियों के नाम में सुधार कर लिया जाए. जारी संदेश में मुठभेड़ में मारे गए 29 नक्सलियों में से 27 नक्सलियों के नाम और पद जारी किए हैं. वहीं नक्सल संगठन ने मारे गए 29 नक्सलियों में से 2 के संबंध में जानकारी नहीं होने की बात भी विज्ञप्ति में लिखी है. संदेश में यह भी लिखा है कि पुलिस मुठभेड़ के तुंरत बाद से प्रचार किए जा रहे नक्सलियों के नाम सही नही है. उससे लोगों में एक अपने बेटे, बेटियों को लेकर बहुत लोगों में चिंताजनक परिस्थिति बनी हुई है.

भारी मात्रा में बरामद किया गया आर्म्स एम्युनेशन

बता दें कि कांकेर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई के बाद घटनास्थल से 1 AK47, 2 इंसास राइफल, 1 SLR राइफल, 1 कार्बाइन , 3 राइफल(.303 बोर ), 2 राइफल(.315 बोर), 2 देशी लॉन्चर, 2 9MM Pistol, 8 भरमार बन्दूक, 1 देसी हैंड ग्रेनेड, विस्फोटक पदार्थ और दैनिक उपयोग की सामग्री सहित भारी मात्रा में आर्म्स एम्युनेशन बरामद किया गया. मुठभेड़ में मारे गए DVCM शंकर, DVCM ललिता सहित 9 माओवादियों की अब तक शिनाख्तगी हो गई थी. इसमे 15 महिला माओवादी सहित कुल 29 वर्दीधारी माओवादी कैडरों के शव बरामद किए गए थे.

यह भी पढ़ें: Kanker Encounter: मुठभेड़ के बाद 29 माओवादियों के शव को लाया गया जिला मुख्यालय, टॉप कमांडर शंकर राव और ललिता समेत 9 की हुई पहचान

नक्सल सामग्री का भी किया गया अवलोकन

मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद किया गया है. इस मुठभेड़ के बाद 29 माओवादियों के शव को शिनाख्तगी और आगे की कार्रवाई के लिए जिला मुख्यालय, कांकेर लाया गया. जहां अभियान में शामिल डीआरजी एवं बीएसएफ के कमांडरों और बल सदस्यों से मिलकर D-Briefing कार्रवाई के तहत मुठभेड़ के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए मुठभेड़ में बरामद आर्म्स एम्युनेशन और अन्य नक्सल सामग्री का भी अवलोकन किया. साथ ही शेष माओवादियों के शव की शिनाख्तगी, नक्सल प्रोफाईल और आपराधिक प्रकरणों में संलिप्तता की जानकारी जुटाई जा रही थी.

ज़रूर पढ़ें