Aniruddhacharya Maharaj: रामलला के ननिहाल में अनिरुद्धाचार्य महाराज की कथा, बागेश्वर धाम वाले बाबा भी आएंगे रायपुर

Aniruddhacharya Maharaj in Raipur: राम लला के ननिहाल में अनिरुद्धाचार्य महाराज की कथा, बागेश्वर धाम वाले बाबा भी आएंगे रायपुर
Aniruddhacharya Maharaj

@social media

Aniruddhacharya Maharaj: रायपुर का गुढ़ियारी मैदान अपने कथा के लिए प्रचलित है. इस मैदान पर देश के कई बड़े कथा वाचक आ चुके है. इससे प्रमुख रूप से प्रदीप मिश्रा, बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा हो चुकी है. जिसमे लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है. इसी कड़ी में अब इसी मैदान में अब श्रीमद् भागवत महापुराण का आयोजन किया जा रहा है. इसमें कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज कथा सुनाएंगे.

कल से शुरू होगी रायपुर में अनिरुद्ध आचार्य महाराज की कथा

दरअसल कथावाचक अनिरुद्धाचार्य महाराज आज यानी गुरुवार को राजधानी रायपुर पहुंचने वाले है. कथा की शुरुआत 19 जनवरी से होगी जो की लगातार 25 जनवरी तक चलने वाली है. दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक कथावाचक अनिरुद्ध आचार्य महाराज कथा भक्तों को सुनाएंगे.इसी मैदान में हुए पिछले दो कथाओं को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि एक बार फिर से यहां पर लाखों भक्तों की भीड़ कथा सुनने पहुंचने वाली है.

2 से 4 लाख भक्तों के पहुंचने का अनुमान

मैदान के इतिहास को देखते हुए इस बार समिति ने दो से ढाई लाख लोगों के कथा में शामिल होने का अनुमान लगाया है. समिति का कहना है कि एक बड़ा डोम 2 हजार वर्ग फुट बनाया गया है. इसमें डेढ़ लाख लोग बैठ सकते है. इसके अलावा आसपास एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था और की जा रही है. आवश्यकता पड़ने पर डोम की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी और लगभग चार लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी. वही भक्तों के लिए पानी की व्यवस्था इसके अलावा विभिन्न समिति की ओर से नाश्ता और खाने की व्यवस्था भी की जाएगी.

बीजेपी के विधायक टी राजा भी कथा सुनने आएंगे

अनिरुद्धाचार्य महाराज के देश भर में कई अनुयायी है.आए दिन सोशल मीडिया पर भी उनके रील्स और वीडियो वायरल भी होते रहते है. ऐसे में एक बार फिर से राजधानी रायपुर में श्रीमद् भागवत महापुराण कथा की गूंज सुनाई देगी. वहीं हिंदुत्व के बड़े चेहरे माने जाने वाले भाजपा विधायक टी राजा भी 23 जनवरी को इस कार्यक्रम में पहुंचने वाले है. जहां पर उनका भी संबोधन होगा. हिंदू संगठन से जुड़े हुए लोगों के साथ में बड़ी संख्या में युवा भी इस कार्यक्रम में पहुंचेंगे.

बागेश्वर धाम वाले बाबा इसी महीने आएंगे रायपुर

गौरतलब है कि बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध संत आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री  श्रीराम कथा वाचन के लिए रायपुर आ रहे हैं राजधानी रायपुर में 23 से 27 जनवरी तक कथा आयोजित है, कथा प्रारंभ होने के एक दिन पूर्व 22 जनवरी को शाम 6 बजे आयोध्या में जब भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न होगा. ठीक उसी समय कार्यक्रम स्थल पर 11 लाख दीप प्रज्ज्वलित कर भव्य आतिशबाजी के साथ महाआरती की जाएगी. कथा सुनने के लिए पूरे प्रदेश के विभिन्न जिलों से लगभग 10 लाख से अधिक श्रद्धालु रायपुर पहुंचने का अनुमान लगाया गया है.

ज़रूर पढ़ें