Chhattisgarh: विधानसभा के फॉर्मूले पर क्या लोकसभा चुनाव में भी भाजपा जारी करेगी प्रत्याशियों के नाम?

Chhattisgarh News: दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक होने के बाद रायपुर वापस लौटने पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बयान सामने आया है.
Chhattisgarh News

भाजपा (फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों में से 5 सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी इसी महीने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है. इस संबंध में शनिवार को प्रदेश प्रभारी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदी में दिल्ली में महा मंथन हुआ. मंथन के बाद प्रत्याशियों के नामों को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष के सामने रखा गया.

आचार संहिता से पहले जारी होंगे प्रत्याशियों के नाम

छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने आचार संहिता लागू होने के कई दिन पहले ही अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार दिया था. इस फार्मूले का फायदा भी भाजपा को चुनाव में मिला. कमजोर सीटों पर पहले उतारे गए प्रत्याशियों में से अधिकांश सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. अब उसी तर्ज पर लोकसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी कमजोर सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगी. इस संबंध में दिल्ली में आयोजित बैठक में चर्चा भी हो गई है. बता दें कि शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों को लेकर विस्तृत चर्चा हुई है.

इन लोकसभा के लिए भाजपा जारी कर सकती है नाम

पिछले साल हुए राज्य के विधानसभा चुनाव के दौरान जिन लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा को हार मिली उन लोकसभा सीटों पर पार्टी विशेष फोकस कर रही है. सूत्रों की माने तो कमजोर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों का नाम पहली सूची में जारी हो सकता है. इन लोकसभा सीटों में जांजगीर चांपा, कांकेर और राजनंदगाव का नाम शामिल है. हालांकि इन लोकसभा सीटों पर लोकसभा पर्यवेक्षकों की नियुक्ति अभी तक नहीं की गई है. वहीं कोरबा, बिलासपुर , रायगढ़, सरगुजा और बस्तर में लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का चयन प्रक्रिया अंतिम चरण में है. तो संभवत यह माना जा सकता है कि इन तमाम लोकसभा सीटों में से पांच लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान जल्द हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी युवाओं को देगी टिकट कांग्रेस! इन चेहरों को मिल सकता है मौका

11 में से 11 सीट जितने का लक्ष्य- मुख्यमंत्री साय

दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक होने के बाद रायपुर वापस लौटने पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बयान सामने आया है. मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक हुई है. आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में 11 में से 11 सीटें जितने का लक्ष्य रखा गया है.

ज़रूर पढ़ें