CG Board Result: इस दिन जारी होंगे CG बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट, माध्यमिक शिक्षा मंडल की तैयारी पूरी

CG Board Result: लोकसभा चुनाव होने के कारण माध्यमिक शिक्षा मंडल रिजल्ट जारी नहीं कर रहा था, कल दोपहर 12:30 बजे रिजल्ट को वेबसाइट में ऑनलाइन कर दिया जाएगा. परीक्षार्थी अपने रोल नंबर के माध्यम से CGBSE के ऑफिसियल वेबसाइट में जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.
Chhattisgarh News

माध्यमिक शिक्षा मण्डल(फाइल फोटो)

CG Board Result: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कल 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी होंगे. रिजल्ट के संबंध में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस बार 10वीं और 12वीं को मिलाकर 5 लाख से ज्यादा छात्रों ने बोर्ड परीक्षा दिया था.

लोकसभा चुनाव की वजह से हुई देरी, कल जारी होगा रिजल्ट

लोकसभा चुनाव होने के कारण माध्यमिक शिक्षा मंडल रिजल्ट जारी नहीं कर रहा था, कल दोपहर 12:30 बजे रिजल्ट को वेबसाइट में ऑनलाइन कर दिया जाएगा. परीक्षार्थी अपने रोल नंबर के माध्यम से CGBSE के ऑफिसियल वेबसाइट में जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.

Chhattisgarh News
माशिम द्वारा जारी आदेश

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने लिव इन रिलेशनशिप को लेकर की बड़ी टिप्पणी, कहा- यह समाज के लिए कलंक की तरह

5 लाख से ज्यादा छात्रों ने दी थी परीक्षा

बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा 12 वीं की परीक्षा 1 से 23 मार्च तक और 10 वीं की 2 से 21 मार्च तक आयोजित की गई थी. वहीं 10वीं की परीक्षा में 3 लाख 42 हजार 511 छात्र और 12वीं में 2 लाख 54 हजार 906 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया.

टॉपर्स किए जाएंगे सम्मानित

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं के टॉपर्स को राज्य सरकार की ओर से सम्मानित किया जाएगा. बोर्ड की ओर से दोनों ही कक्षाओं के टॉपर्स के नाम अलग-अलग जारी किये जायेंगे.

ज़रूर पढ़ें