Chhattisgarh: बिलासपुर में टीकाकरण से मासूमों की मौत ने स्वास्थ्य सेवाओं को बेनकाब किया है: पूर्व विधायक शैलेश पाण्डेय

CG News: बिलासपुर में टीकाकरण से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई और परिजनों ने आरोप लगाया है कि सरकार की लापरवाही से बच्चों की जाने गई है.
CG News

CG News

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में टीकाकरण से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने आरोप लगाया है कि सरकार की लापरवाही से बच्चों की मौत हुई है. परिजनों का कहना है कि दोनों बच्चे पूर्ण रूप से स्वस्थ थे और उनका वजन भी ठीक था. लेकिन टीके के कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई. कोटा के पटेता गांव के लोगों ने सरकारी जांच समिति पर आक्रोश दिखाते हुए सरकार पर लापरवाही का आरोप भी लगा है. ग्रामीणों ने सवाल उठाया है कि कोटा में चाइल्ड स्पेशलिस्ट क्यों नहीं थे.

बीएमओ ने भी डॉक्टर नहीं होने की लाचारी बताई थी. सरकार ने नियुक्त डॉक्टरों को बिलासपुर क्यों अटैच कर दिया था. कोई वकाल्पिक व्यवस्था क्यों नहीं किया और टीके के बाद डॉक्टरों ने उचित इलाज तत्काल क्यों नहीं किया ताकि बच्चों को बचाया जा सके ? सभी सवाल सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं को बेनक़ाब कर रहे है और जनता का रोष सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के प्रति बढ़ता जा रहा है.

ये भी पढ़ें-Chhattisgarh: दुर्ग सहकारी बैंक के सीईओ के सस्पेंशन को हाईकोर्ट ने किया निरस्त, जानें क्या है पूरा मामला

जिले में स्वाइन फ्लू से लगातार रोज़ मौत हो रही है,सरकार बीमारियों के प्रति इतनी लापरवाह क्यों हो चुकी है,जनता के स्वास्थ्य के प्रति सरकार की जवाबदेही बनती है लेकिन बिलासपुर बीमारियों का गढ़ बन गया है चाहे स्वाइन फ्लू हो या फिर डायरिया या फिर मलेरिया या डेंगू हो,सभी बीमारियों में मासूमों की जाने गई है और सरकार की संवेदनशीलता समाप्त हो चुकी है इसलिए विभाग को कोई फ़र्क़ नहीं पड़ रहा है,थाली बजाने से जनता की बीमारियां नहीं दूर होने वाली है और बीजेपी की सरकार को ठोस कदम उठाना पड़ेगा. स्वास्थ्य के क्षेत्र में बिलासपुर ही क्यों इतना पीड़ित है और गई जानों का हिसाब सरकार को देना होगा.

छत्तीसगढ़ की डबल इंजन की सरकार ने अभी तक सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल शुरू नहीं किया है,कांग्रेस की सरकार के समय बन कर तैयार नया हॉस्पिटल अभी तक ये सरकार शुरू नहीं कर पायी है और बड़े बड़े दावे करती है, बिलासपुर में घोषित नये AIMS की स्थापना के प्रति डबल इंजन की सरकार बहुत उत्साही नहीं दिख रही है क्यों ? क्या बीजेपी सरकार का मन बदल गया है या फिर दिल्ली में उनकी चल ही नहीं रही है, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने विधानसभा में पूर्व बिलासपुर विधायक की मांग पर बिलासपुर में एम्स की स्थापना की घोषणा किया था लेकिन ये सरकार की रुचि दिखाई नहीं देती है क्यों ?

ज़रूर पढ़ें