CG News: वन खेल महोत्सव में पहुंचे क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव, CM विष्णुदेव साय भी हुए शामिल

CG News: अखिल भारतीय वन खेल महोत्सव समारोह में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शामिल हुए. उनके साथ वन मंत्री केदार कश्यप, उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी मौजूद रहे. वहीं भारतीय T- 20 टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव ने भी कार्यक्रम में शिरकत की. सीएम साय ने इस आयोजन के लिए भारत सरकार का धन्यवाद किया. 
CG News

वन खेल महोत्सव में सीएम और क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव हुए शामिल

CG News: अखिल भारतीय वन खेल महोत्सव समारोह स्थल पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पहुंचे. उनके वन मंत्री केदार कश्यप, उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा भी थे. वहीं भारतीय T- 20 टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव भी मंच पर मौजूद रहे. सीएम साय ने इस आयोजन के लिए भारत सरकार का धन्यवाद किया.

वन खेल महोत्सव में सूर्यकुमार यादव और CM हुए शामिल

इस समारोह में भारतीय T- 20 टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव और मुख्यमंत्री विष्णु देव शामिल हुए, उन्होंने कहा कि ये माता कौशल्या की धरती है, भगवान राम का ननिहाल है. उन्होंने छत्तीसगढ़ को चुनने के लिए भारत सरकार का भी धन्यवाद किया. CM ने प्रदेश के वन मंत्री सहित पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने बताया कि वन खेल को प्रतियोगिता की शुरुआत 1952 में हुई थी. तब भी 11 प्रकार के खेल होते थे, 650 प्रतिभागी पहले खेल में भाग लिए थे.

ये भी पढ़ें- बस्तर दशहरा में निभाई गई कुटुम्ब जात्रा रस्म, देवी-देवताओं की हुई विदाई

इस साल 24 प्रकार के खेल होंगे 299 प्रतियोगिता रखी गई और देश में 3000 लोगों की हिस्सा ले रहे हैं. मुझे बहुत खुशी है कि विभिन्न राज्य और शासित प्रदेश की टीम यहां आई हुई है. यहां न केवल खेल की प्रतिभा दिखेगी बल्कि पूरा भारत नजर आएगा. खिलाड़ियों को भी समझने का मौका मिलेगा कि भारत कितनी विविधता से भरा हुआ देश है. वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी इन खेलों में हिस्सा लेने आए हैं. बहुत जरूरी होता है जंगल में कई किलोमीटर की पैदल सफलता करना होता है. उसके लिए फिटनेस जरूरी होता है.

हाल ही में किस प्रकार से हमारे खिलाड़ियों ने ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन किया है इससे उज्जवल भविष्य नजर आता है. पेरिस ओलंपिक से हॉकी टीम पदक लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात करने पहुंची. हमारी सरकार प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही है. पिछले कई सालों से खेल अलंकरण नहीं हो पाया, लेकिन हम लगातार आयोजित कर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं. प्रदेश का 44 हिस्सा वन है और हमारे अधिकारी कर्मचारी वन को संभाल रहे. सीएम ने खिलाड़ियों से कहा कि छत्तीसगढ़ के जंगलों को देखिए बहुत आनंद आएगा. यहां वन और जंगल की श्रृंखला मौजूद है उसे आपको जरुर देखना चाहिए. मैं आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत करता हूं और खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ करता हूं.

 

ज़रूर पढ़ें