CG News: रुपए जमा होने के बाद भी आवास पंजीयन के लिए भटक रहे हितग्राही

पंजीयन प्रभारी द्वारा 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी फाईल नगर निगम आयुक्त तक उनके दस्तखत के लिए नहीं पहुंचाई गई जिसके चलते हितग्राहियों का पंजीयन अटका हुआ है.
CG News

CG News

CG News: सारे दस्तावेज पूर्ण होने के बाद भी हितग्राहियों को सरकारी दफ्तरों में किस कदर घुमाकर हताश और परेशान कर दिया जाता है, इसका ताजा उदाहरण अंबेडकर/वाल्मीकि/अटल आवास योजना के मकान पंजीयन को लेकर सामने आया है. शहर के कंचन बाग क्षेत्र में बने अटल आवास में निवासरत कुछ परिवारों द्वारा नियम अनुसार आवंटन की राशि जमा करने के बाद भी उनके नाम पर आवास का पंजीयन नहीं कराया जा रहा है. जिसको लेकर हितग्राही परेशान है और दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं. बीते एक वर्ष से कंचन बाग अटल आवास निवासी ताहिरा बेगम और अन्य हितग्राही द्वारा अपने आवास के रुपए और टैक्स की राशि पटाने के बाद, सभी दस्तावेज कंप्लीट करते हुए नियम अनुसार पंजीयन कराने के लिए दस्तावेज निगम के आवास पंजीयन प्रभारी किशोर ठाकुर के पास जमा किया गया था. हितग्राहियों का कहना है कि उन्होंने सितंबर 2023 में पंजीयन के लिए दस्तावेज जमा किए हैं, लेकिन 1 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी अब तक पंजीयन नहीं हुआ है और उन्हें महीनों से पंजीयन के नाम पर घुमाया जा रहा है. पंजीयन प्रभारी द्वारा 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी फाईल नगर निगम आयुक्त तक उनके दस्तखत के लिए नहीं पहुंचाई गई जिसके चलते हितग्राहियों का पंजीयन अटका हुआ है.

कलेक्टर से भी हुई शिकायत

इस मामले को लेकर प्रार्थिया ताहिरा बेगम द्वारा हताश होकर बीते 30 जुलाई को कलेक्टर जनदर्शन में पंजीयन प्रभारी किशोर ठाकुर द्वारा एक वर्ष से टालमटोल कर घुमाये जाने को लेकर शिकायत की गई. इसके बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नही हुई है.

मामले पर आयुक्त ने दिखाई गंभीरता

बीते बुधवार को प्रार्थिया द्वारा इस मामले में नगर निगम आयुक्त से शिकायत की गई जिसपर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और कार्य में लापरवाही बरतने वाले आवास योजना के पंजीयन प्रभारी किशोर ठाकुर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ही उन्हें इस प्रभार से हटाने निर्देश देने की बात कही है.

सोमवार तक दस्तखत होंगे

इस मामले में पंजीयन प्रभारी किशोर ठाकुर का कहना है कि कमिश्नर साहब का दस्तखत लेना है. फाईल राजस्व अधिकारी के अंडर में था. कमिश्नर से बात हो गई है दस्तखत हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: MP News: उज्जैन में दिन दहाड़े महिला के साथ रेप, लोग बनाते रहे वीडियो, जीतू पटवारी ने सरकार पर उठाए सवाल

ज़रूर पढ़ें