CG News: बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में उड़ाए गए पैसे, NSUI ने किया अनोखा प्रदर्शन

CG News: बिलासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू के दफ्तर में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने पैसे उड़ाए.
CG News

CG News

CG News: बिलासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू के दफ्तर में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने पैसे उड़ाए. वह एक निजी स्कूलों को बंद करने की मांग काफी समय से कर रहे हैं लेकिन बिलासपुर में जिला शिक्षा अधिकारी इस मामले में ध्यान नहीं दे रहे हैं और यही कारण है कि एनएसयूआई के पदाधिकारी शुक्रवार की दोपहर उनके दफ्तर पहुंचे. इस वक्त जिला शिक्षा अधिकारी मौजूद नहीं थे. पुलिस और तहसीलदार के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे, जिन्होंने इन कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया. एनएसयूआई की टीम रणजीत सिंह के नेतृत्व में इस दफ्तर पर पहुंची थी जहां उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी साहू को भ्रष्टाचारी बताते हुए उन्हें हटाने और उनके इस्तीफा की मांग की. एनएसयूआई के पदाधिकारी और पुलिस के बीच काफी समय तक झड़प चलती रही जिसके बाद मामला शांत हो गया.

एसीबी की रेड बना मुद्दा

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने कुछ दिन पहले जिला शिक्षा अधिकारी के घर पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में दबिश दी थी. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उनके घर से लगभग 10 करोड रुपए की जायदाद होने की बात पब्लिक के सामने लाई जिसके बाद ही एनएसयूआई के पदाधिकारी उनके खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं. उन्होंने इसी बात को मुद्दा बनाया है और वह लगातार डीईओ को हटाने की मांग कर रहे हैं.

डीईओ ने कुछ दिन पहले करवाई है एफआईआर

जिला शिक्षा अधिकारी साहू ने कुछ दिन पहले एनएसयूआई के एक पदाधिकारी लकी मिश्रा के खिलाफ सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. लकी मिश्रा जिला शिक्षा अधिकारी साहू की गैर मौजूदगी में उनके केबिन में घुस गए थे और उनके दफ्तर में लापता होने का बोर्ड लगा दिया था जिसके बाद ही सिविल लाइन थाने की पुलिस को इस मामले की शिकायत की गई और मामले में लकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है तभी से एनएसयूआई के अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी साहू को हटाने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: CG News: ‘भ्रूण हत्या ना तो नैतिक, न कानूनी’, हाई कोर्ट ने खारिज की दुष्कर्म पीड़िता की याचिका

ज़रूर पढ़ें