CG News: राजनांदगांव में बढ़ रहे हैं स्वाइन फ्लू के मरीज, दो और लोगों को आईसीयू में कराया गया भर्ती

CG News: मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आईसीयू में स्वाइन फ्लू के 2 मरीजों को भर्ती किया गया है.
CG News

CG News

CG News: मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आईसीयू में स्वाइन फ्लू के 2 मरीजों को भर्ती किया गया है. इसमें एक पुरूष एवं एक महिला स्वाइन फ्लू से पीड़ित है. पुरूष की हालत गंभीर होने पर उसे वेंटिलेटर में रखा गया है. वहीं महिला की हालत स्थिर है उसका इलाज किया जा रहा है. दोनों मरीजों का ICU में रखा गया था और जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

वर्तमान में मिले इन 2 मरीजों को मिला कर जिले में अब तक स्वाइन फ्लू से पीड़ित पांच मरीज मिल चुके हैं. विगत दिनों मिले तीन मरीजों में 2 की मौत हुई थी. इसमें एक चार साल के मासूम एवं छुईखदान क्षेत्र के मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ा था. इन मरीजों को 16 अगस्त को भर्ती कराया गया था. दोनों की मौत जानकारी निजी अस्पताल प्रबंधन ने जिला स्वास्थ्य विभाग को भेज दी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी इस मामले को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई.

यह भी पढ़ें: CG News: मनोकामना पूर्ति के लिए भक्त लिखते हैं भगवान गणेश को पत्र, दशकों से चली आ रही अनोखी परंपरा

मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक प्रदीप बेक ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मुझे जानकारी मिली एक मरीज और स्टेबल है वही एक मरीज को वेंटिलेटर पर रखा गया है. इन मरीजों को स्वाइन फ्लू की दवाइयां शुरू कर दी गई है.

ज़रूर पढ़ें