CG News: भ्रष्टाचार और प्रताड़ना से राजनांदगांव के ग्रामीण परेशान, सामूहिक आत्महत्या की दी चेतावनी

CG News: राजनांदगांव के डोंगरगांव ब्लॉक के झाड़ीखैरी गांव में सरपंच के भ्रष्टाचार और प्रताड़ना से तंग आकर ग्रामीण दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है. ग्रामीणों ने इंसाफ न मिलने पर सामूहिक आत्महत्या की भी चेतवानी दे दी है, लेकिन प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंगी.
CG News

परेशान ग्रामीण

CG News: राजनांदगांव के डोंगरगांव ब्लॉक के झाड़ीखैरी गांव में सरपंच के भ्रष्टाचार और प्रताड़ना से तंग आकर ग्रामीण दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है. ग्रामीणों ने इंसाफ न मिलने पर सामूहिक आत्महत्या की भी चेतवानी दे दी है, लेकिन प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंगी. एक बार फिर इंसाफ की मांग लेकर ग्रामीणों ने राजनंदगांव कलेक्टरेट पहुंच कर कलेक्टर से न्याय की गुहार लगाई है.

परेशान ग्रामीणों ने आत्महत्या की दी चेतावनी

यह मामला डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम झाड़ी खेती का है जहां के सरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला सामने आया जिसमें जांच के बाद भ्रष्टाचार में सरपंच को लिप्त पाया गया और सरपंच के खिलाफ 20 लख रुपए की रिकवरी भी निकल गई है ग्रामीणों की मांग है कि सिर्फ रूपों की रिकवरी से सरपंच का अपराध समाप्त नहीं हो जाता बल्कि सरपंच को उसके पद से बर्खास्त भी करना चाहिए सरपंच की बर्खास्त की मांग लेकर ग्रामीणों ने डोंगरगांव एसडीएम के पास भी गुहार लगाई लेकिन डोंगरगांव एसडीएम ने अपनी जांच प्रतिवेदन में ऐसा करने से इनकार कर दिया इस पर ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय का घेराव भी किया.

ये भी पढ़ें- राजनांदगांव पुलिस ने किया ये काम, गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

इसके बाद भी उनकी मांग पूरी नहीं होने पर वह कलेक्ट पहुंचे जहां उन्होंने कलेक्ट्रेट के नाम ज्ञापन सोपा और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है. झाड़ीखैरी निवासी चंद्रशेखर साहब ने बताया कि ग्राम सरपंच के द्वारा लंबे समय से भ्रष्टाचार किया जा रहा था. इसकी शिकायत करने पर जांच हुई और 20 लख रुपए की रिकवरी निकाली गई है लेकिन उसे अब तक बर्खास्त नहीं किया गया है हमारी मांग है कि सरपंच को उसके पद से बर्खास्त करना चाहिए. धारा 40 के तहत उसे पर कार्रवाई होनी चाहिए यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो हम हाई कोर्ट तक जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें