CG News: छत्तीसगढ़ के इस जिले में वेब सीरीज ग्राम-चिकित्सालय की होगी शूटिंग, CM साय ने दिया मुहूर्त-शॉट

CG News: “पंचायत” वेब सीरीज की टीम अपने नए प्रोजेक्ट ग्राम-चिकित्सालय’ की शूटिंग छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव में करने वाली है. रविवार को टीम के सदस्यों ने सीएम विष्णुदेव साय से मुलाकात की. जहां सीएम ने वेब सीरीज ग्राम-चिकित्सालय के मुहूर्त-शॉट का क्लैप दिया.
CG News

सीएम ने दिया मुहूर्त शॉट

CG News: “पंचायत” वेब सीरीज की टीम अपने नए प्रोजेक्ट ग्राम-चिकित्सालय’ की शूटिंग छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव में करने वाली है. रविवार को टीम के सदस्यों ने सीएम विष्णुदेव साय से मुलाकात की. जहां सीएम ने वेब सीरीज ग्राम-चिकित्सालय के मुहूर्त-शॉट का क्लैप दिया. टीम ने सीएम को बताया कि उनका पिछला प्रोजेक्ट प्रसिद्ध ‘पंचायत’ सीरीज था, जो की काफी पॉपुलर रहा, लेकिन अब हम वेब सीरीज ‘ग्राम-चिकित्सालय’ की शूटिंग राजनांदगाव में करने जा रहे हैं.

राजनांदगांव में वेब सीरीज ग्राम-चिकित्सालय की होगी शूटिंग

वेब सीरीज की टीम ने सीएम साय को बताया कि, उनके ‘पंचायत’ सहित अन्य प्रोजेक्ट्स की शूटिंग मध्यप्रदेश में हुई है. मगर इस बार वेब सीरीज ‘ग्राम-चिकित्सालय’ की कहानी के लिए जैसी लोकेशंस ढूंढी जा रही थीं, उसकी तलाश छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में जाकर खत्म हुई. छत्तीसगढ़ ही बहुत सुंदर है और यहां सिनेमेटिक ब्यूटी बिखरी हुई है. हमें उम्मीद है कि, यहां फिल्माई जा रही यह वेब सीरीज भी ‘पंचायत’ की ही तरह सफल रहेगी. टीम ने आगे बताया कि, सीरीज में छत्तीसगढ़ के लोकल टैलेंट को भी कास्ट किया जा रहा है. यहां बहुत प्रतिभाशाली कलाकार हैं जिनका उपयोग हम कर रहे हैं. इसलिए थियेटर से जुड़े कलाकारों सहित स्थानीय लोगों को सेलेक्ट किया गया है. लगभग एक महीने यहां शूट चलेगा.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में युवक की मौत से सनसनी, परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप

CM साय ने दिया मुहूर्त-शॉट

सीएम विष्णुदेव साय ने वेब सीरीज की टीम से कहा कि, हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में फ़िल्म निर्माण को लगातार बढ़ावा दे रही है. हमारा प्रयास है कि, छत्तीसगढ़ फ़िल्म शूटिंग के हब के रूप में उभरे. नई फिल्म नीति के तहत छत्तीसगढ़ में फ़िल्म निर्माण को प्रोत्साहन देने के लिए कई प्रावधान किए गए हैं. राज्य में फ़िल्म सिटी स्थापित करने की दिशा में भी हम बढ़ रहे हैं। फ़िल्म सिटी के माध्यम से न सिर्फ स्थानीय कलाकारों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा बल्कि बड़ी संख्या में रोजगार का भी सृजन होगा.

इस अवसर पर संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य, द वायरल फीवर (टीवीएफ) के फाउंडर और ओनर अरुणाभ कुमार, डायरेक्टर दीपक मिश्रा, एग्जेक्युटिव प्रोड्यूसर गणेश शेट्टी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

ज़रूर पढ़ें