Chhattisgarh News: 40 लाख लाभार्थियों के घर पहुंचेंगे 1 लाख बीजेपी कार्यकर्ता, CM-सांसद और विधायक भी करेंगे संपर्क

Chhattisgarh News: इस सम्मेलन में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव, संगठन महामंत्री पवन साय और क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल भी शामिल हुए.
Chhattisgarh News

बीजेपी का संयुक्त प्रकोष्ठ सम्मेलन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने के बाद भाजपा लोकसभा की तैयारी तेज कर चुकी है. आज प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा ने  17 प्रकोष्ठों के महासम्मेलन का आयोजन किया. इस सम्मेलन में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव, संगठन महामंत्री पवन साय और क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल भी शामिल हुए. इस बैठक में लोकसभा से पहले प्रकोष्ठ किस प्रकार से भूमिका अदा करेगा, इसकी भी जानकारी दी गई. वहीं कार्यों का विभाजन भी किया गया.

प्रदेश के 40 लाख लाभार्थियों के घर पहुचेंगे 1.08 लाख बीजेपी कार्यकर्ता

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के 40 लाख लाभार्थियों के घर-घर पहुंचने का रोड मैप तैयार किया है. इसके लिए पार्टी के 1 लाख 8 हजार कार्यकर्ता मैदान में रहेगें. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता लाभार्थियों तक प्रधानमंत्री मोदी का पत्र, स्टीकर और केंद्र सरकार की योजनाओं का पोस्टर पहुँचाएंगे. पार्टी कार्यकर्ता इन लाभार्थियों से सीधा संवाद स्थापित करके संदेश देंगे और उनसे यह जानेंगे कि केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाएँ उन्हें कैसी लगी? घर-घर सम्पर्क करने के दौरान फोटोग्राफी करके उसे नमो एप पर अपलोड किया जाएगा और अनुभव साझा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 8 बार के विधायक बृजमोहन अग्रवाल को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार, रायपुर से थे पीएम की पहली पसंद

बीजेपी प्रदेश महामंत्री रामजी भारती ने दी जानकारी

सम्मेलन के बारे में बीजेपी प्रदेश महामंत्री रामजी भारती ने बताया कि केंद्र की योजना को लेकर बीजेपी लाभार्थियों तक पहुंच रही है. 1 लाख 8 हजार कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं. 40 लाख लाभार्थियों का डाटा उपलब्ध है. बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी को लेकर जमीनी स्तर पर सर्वे कर रहे है. वहीं मंडल स्तर पर जाकर कार्यकर्ता काम कर रहे हैं. पीएम आवास, उज्जवला योजना जैसी योजनाओं को लेकर कार्यकर्ता लाभार्थियों से संपर्क किया जा रहा है. 25 फरवरी से बीजेपी के कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी. मार्च भर कार्यक्रम चलते रहेगा. आज इसी संबंध में तमाम प्रकोष्ठों को जिम्मेदारी सौंप गई है.

प्रकोष्ठ के 1500 सदस्यों को मिला टास्क

बीजेपी के मोर्चा प्रकोष्ठ की बैठक में अलग-अलग मोर्चा प्रकोष्ठ के 1500 सदस्यों को टास्क दिया है. वहीं प्रत्येक कार्यकर्ताओं को 200 परिवारों तक पहुंचने का टास्क दिया गया है. हर प्रकोष्ठ का कार्यकर्ता 10 घरों में पार्टी का झंडा लगाएंगे. दिवाल लेखन का टास्क भी किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें