Chhattisgarh: बिलासपुर में सोठी रेंज के डिप्टी रेंजर समेत 2 बीट गार्ड निलंबित, सागौन पेड़ की अवैध कटाई के मामले में डीएफओ ने की कार्रवाई

Chhattisgarh News: सोठी जंगल में सागौन पेड़ की अवैध कटाई के मामले में डीएफओ सत्यदेव शर्मा ने ने डिप्टी रेंजर समेत दो बीट गार्ड को निलंबित किया है. बीते कुछ दिनों से सोठी जंगल में लड़की तस्कर सक्रिय थे.
Chhattisgarh news

सोंठी रेंज

Chhattisgarh News: सोठी जंगल में सागौन पेड़ की अवैध कटाई के मामले में डीएफओ सत्यदेव शर्मा ने ने डिप्टी रेंजर समेत दो बीट गार्ड को निलंबित किया है. बीते कुछ दिनों से सोठी जंगल में लड़की तस्कर सक्रिय थे. डिप्टी रेंजर व बिट कर्मचारी कार्य में अनियमित्ता बरत रहे थे. तस्करों को पता लगाने में भी नाकाम रहे. डीएफओ ने शर्मा ने तस्करों को पकड़ने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में रिक्त पदों पर जल्द नियुक्ति करेगी कांग्रेस, जनजातियों और पिछड़े वर्ग के कार्यकर्ताओं को मिलेगा मौका

सागौन पेड़ की अवैध कटाई के मामले में डीएफओ ने की कार्रवाई

बिलासपुर वन मंडल के सोठी सर्किल में एक सप्ताह पहले 23 और बिटकुला बिट में 17 सागौन पेड़ की कटाई की गई. तस्करों ने सागौन के लठ्ठे को जंगल के नाले के अंदर छुपा दिए थे. सागौन की कीमत 12 लाख रुपए बताई जा रही है. इस घटना के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया. डीएफओ सत्यदेव शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कमेटी बनाई. सोठी सर्किल के अलग-अलग बिट में टीम द्वार जांच की गई. जांच टीम ने डीएफओ को रिपोर्ट सौंप दी. जांच रिपोर्ट में डिप्टी रेंजर हफीज खान बीट गार्ड चंद्रहास तिवारी व बहरोन लाल द्वारा कार्य में अनियमित्ता बरतने की पुष्टि हुई. इसके बाद डीएफओ शर्मा ने डिप्टी रेंजर खान समेत दोनों बीट गार्ड को निलंबित किया है.  डिप्टी रेंजर लोकमणी त्रिपाठी समेत पन्ना लाल जांगड़े, रविंद्र महिलांगे को पदस्थ किया गया है.

ज़रूर पढ़ें