Chhattisgarh News: बिलासपुर जोन की 22 ट्रेनें रद्द, यात्री परेशान, अफसर बोले- निर्माण कार्य के चलते कैंसिल की गई ट्रेनें

Chhattisgarh News: विस्तार न्यूज़ ने लोगों की समस्या को देखकर उनसे बातचीत की तो उन्होंने बताया कि कई बार उन्हें पता ही नहीं चलता, वे रेलवे स्टेशन में ट्रेन का इंतजार करते बैठे रहते हैं, और ट्रेन रद्द हो चुकी है. खासतौर पर ग्रामीण इलाकों से आए लोग और भी समस्या ग्रस्त हो रहे हैं, क्योंकि चाहे एक्सप्रेस ट्रेन हो या मेमू ट्रेन दोनों ही ट्रेन रद्द हो रही है.
Chhattisgarh News

बिलासपुर स्टेशन(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: बिलासपुर में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे कहने को तो सबसे बड़ा जोनल स्टेशन है, लेकिन यहां लगातार यात्री ट्रेनें रद्द हो रही हैं. कोरोना के बाद से यात्रियों के आने-जाने के इंतजाम फेल हो चुके हैं, और रेलवे के अधिकारी कभी तीसरी और चौथी लाइन की बात कहकर, तो कभी कुछ और बहाने कर लगातार ट्रेन रद्द कर रहे हैं.

ट्रेन रद्द होने से यात्री परेशान

विस्तार न्यूज़ ने लोगों की समस्या को देखकर उनसे बातचीत की तो उन्होंने बताया कि कई बार उन्हें पता ही नहीं चलता, वे रेलवे स्टेशन में ट्रेन का इंतजार करते बैठे रहते हैं, और ट्रेन रद्द हो चुकी है. खासतौर पर ग्रामीण इलाकों से आए लोग और भी समस्या ग्रस्त हो रहे हैं, क्योंकि चाहे एक्सप्रेस ट्रेन हो या मेमू ट्रेन दोनों ही ट्रेन रद्द हो रही है. ऐसा नहीं है कि रेल अफसर को इसकी जानकारी नहीं हो, कई बार राजनीतिक पार्टियों ने इसके लिए आंदोलन तक की बात कह दी है, लेकिन समस्या जस की तस बनी है.

ये भी पढ़ें- SECL ने 600 साल पुराने शिव मंदिर के खुदाई स्थल व तालाब को ब्लास्ट से उड़ाया, मिले थे चार शिवलिंग

बिलासपुर में रेलवे अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल 22 ट्रेनें रद्द की गई है. इनमें गोंदिया, डोंगरगढ़, इतवारी, शहडोल, नागपुर एक्सप्रेस, तिरोड़ी तुमसर पैसेंजर समेत कई और ट्रेन शामिल है, जो लगातार आने वाले दिनों में रद्द रहेगी. बड़ी बात यह है कि इन 22 ट्रेनों में तीन एक्सप्रेस और 19 मेमू पैसेंजर ट्रेन शामिल है.

निर्माण कार्य के चलते ट्रेनें रद्द

नागपुर डिवीजन में लाइन के काम के चलते कुछ ट्रेन रद्द हुई है. कुछ जगह तीसरी, चौथी और गर्दर लॉन्चिंग का भी काम चल रहा है, इसके कारण भी ट्रेन रद्द है .धीरे-धीरे सब सुधर जाएगा. यात्रियों को परेशानी नहीं होगी.

ज़रूर पढ़ें