Chhattisgarh News: बस्तर लोकसभा चुनाव में इलेक्शन ड्यूटी से गायब 3 शिक्षकों पर गिरी गाज, किया गया निलंबित

Chhattisgarh News: चुनावी ड्यूटी में बिना बताए गायब रहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सख्ती दिखाते हुए शिक्षा विभाग के तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई की है. तीनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में बस्तर सीट पर चुनाव हुए. वहीं नक्सल प्रभावित बस्तर में चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रही. चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी भी काफी उत्साहित नजर आए थे, लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे चुनाव कर्मचारी भी थे, जिनकी बस्तर इलेक्शन में ड्यूटी लगने के बाद भी वे अपना काम करने नहीं पहुंचे. ऐसे मतदान कर्मियों पर एक्शन लिया गया है.

शिक्षा विभाग के 3 कर्मचारी निलंबित

चुनावी ड्यूटी में बिना बताए गायब रहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सख्ती दिखाते हुए शिक्षा विभाग के तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई की है. तीनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. तीनों कर्मचारियों पर छत्तीसगढ़ सिविल सेवा 1966 नियम 9 के तहत कार्रवाई की गई है.

Chhattisgarh News
शिक्षकों का निलंबन का नोटिस

ये भी पढ़ें- क्यों हाई प्रोफाइल सीट है महासमुंद? जानिए पूरा जातीय समीकरण

बस्तर लोकसभा चुनाव के दौरान लापरवाही पर कार्रवाई

प्रधान अध्यापक संजय मिश्रा, प्रधान पाठक रविन्द्र कुमार नाग और व्याख्याता अखिलेश कुमार त्रिपाठी पर कार्रवाई की गई. तीनों कर्मचारियों में एक को मतदान अधिकारी क्रमांक 1 व 2 कर्मचारियों की पीठासीन अधिकारी के तौर पर ड्यूटी लगाई गई थी. इनकी अनुपस्थिति में रिजर्व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर बस्तर चुनाव का काम पूरा किया गया.

ज़रूर पढ़ें