Chhattisgarh: बिलासपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज में डर का माहौल, चाकू दिखाकर छात्रों से मारपीट कर रहे हैं बाहरी लोग

Chhattisgarh News: बिलासपुर में कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों में भय का माहौल है. वे इस डर के कारण अपनी पढ़ाई लिखाई ठीक से पूरी नहीं कर पा रहे हैं. इसका कारण है कोनी में बाहरी या सामाजिक तत्वों का कॉलेज भीतर में प्रवेश और आए दिन गुंडागर्दी. कभी वे छात्र को चाकू दिखाकर उन्हें डराने का प्रयास कर रहे हैं.
Chhattisgarh News

इंजीनियरिंग कॉलेज

Chhattisgarh News: बिलासपुर में कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों में भय का माहौल है. वे इस डर के कारण अपनी पढ़ाई लिखाई ठीक से पूरी नहीं कर पा रहे हैं. इसका कारण है कोनी में बाहरी या सामाजिक तत्वों का कॉलेज भीतर में प्रवेश और आए दिन गुंडागर्दी तो कभी वे छात्र को चाकू दिखाकर उन्हें डराने का प्रयास कर रहे हैं, तो कभी वे छात्र को चाकू दिखाकर उन्हें डराने का प्रयास कर रहे हैं, तो कभी छात्राओं के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं. छात्रों के साथ मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन पुलिस के अधिकारी इस मसले पर गंभीर नहीं दिख रहे हैं और यही कारण है कि इंजीनियरिंग कॉलेज प्रबंधन ने स्थानीय पुलिस के अधिकारियों को पत्राचार कर इस समस्या से निजात दिलवाने की बात कही है. उन्होंने स्पष्ट रूप से यहां की समस्या को पुलिस अधिकारियों को बताया है और लिखा है कि इसका निराकरण जरूरी है। कोनी के सासाकी इंजीनियरिंग कॉलेज में इस तरह का माहौल पहली बार बना है क्योंकि पहले यहां विशुद्ध रूप से पढ़ाई होती थी लेकिन फिलहाल गुंडागर्दी चरम पर है और छात्रों को तकलीफ हो रही है.

खुला कैंपस इसका बड़ा कारण

शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का कैंपस चारों तरफ से खुला हुआ है. इसके पीछे एक दारु भट्टी बनी है। कॉलेज के सामने आए दिन का सामाजिक तत्वों का डेरा रहता है.शराब भट्टी और आसपास के खराब माहौल के कारण यहां की पढ़ाई भी खराब होती जा रही है और कैंपस भी चारों तरफ से खुला है जिसके कारण कभी भी कोई शराबी या असामाजिक तत्व घुसकर यहां नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है.कुल मिलाकर यही कारण है कि शासकीय इंजीनियरिंग प्रबंधन इससे राहत चाह रहा है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में दोनों चुनाव में मिली हार की समीक्षा करने जा रही कांग्रेस, दीपक बैज को अध्यक्ष पद से हटाए जाने के मिल रहे संकेत

छात्रों ने की कैमरे की मांग कहा- सर्विलांस में रहना जरूरी

शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने यहां कैमरे की मांग की है और कहा है कि पुलिस सुरक्षा जरूरी है ताकि वे ठीक से पढ़ाई कर सके और यहां का माहौल भी ठीक रहे दूसरी तरफ उन्होंने कैमरे के सर्विलांस में रहने से गुंडागर्दी कम होने की बात कही है उन्होंने प्रबंधन से भी कैमरे लगवाने और पुलिस सुरक्षा की मांग की है.

ज़रूर पढ़ें