Chhattisgarh: भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने निकाली कांवड़ यात्रा, जगह-जगह किया गया स्वागत

Chhattisgarh News: भिलाई और पूरे छत्तीसगढ़ की जनता, किसान, मजदूर, आम नागरिकों के हित और विकास के साथ ही सभी के सुख-शांति खुशहाली और समृद्धि की कामना लेकर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने भव्य कावड़ पद यात्रा की शिवनाथ नदी से शुरूआत की.
Chhattisgarh News

विधायक देवेन्द्र यादव ने निकाली कांवड़ यात्रा

Chhattisgarh News: भिलाई और पूरे छत्तीसगढ़ की जनता, किसान, मजदूर, आम नागरिकों के हित और विकास के साथ ही सभी के सुख-शांति खुशहाली और समृद्धि की कामना लेकर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने भव्य कावड़ पद यात्रा की शिवनाथ नदी से शुरूआत की. हजारों भक्तों के साथ जय-जय महाकाल, हर हर महादेव के जयकारे के साथ शिवनाथ नदी से कांवड़ यात्रा निकाली गई. वहीं सेक्टर 5 चौक में कांग्रेस नेता सौरभ मिश्रा और उनकी टीम के द्वारा भव्य सिरपुर धाम बनाया गया था, विधायक और उनकी धर्मपत्नी ने पूजा अर्चना कर 151 किलो लड्डू लोगों को वितरण किया.

विधायक देवेन्द्र यादव ने निकाली कांवड़ यात्रा

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के द्वारा हर साल के बाद इस साल भी कावड़ यात्रा निकाला, इस कावड़ यात्रा की शुरुआत सबसे पहले सुबह करीब 5:30 बजे विधायक देवेन्द्र यादव शिवनाथ नदी के तट पर पहुंचे. पवित्र शिवनाथ नदी दुर्ग में स्नान किये, शिवनाथ तट पर स्थित शिवालय में भगवान शंकर की आराधना की. शिवलिंग में दूध और जल से महाअभिषेक किया गया. इसके बाद संकल्प लेकर देवबलौदा स्थित भोलेबाबा की प्राचीन मंदिर में जल चढ़ाने के लिए भक्तों के साथ पैदल कांवड़ में जल लेकर निकले. इस बार एक हजार से अधिक महिलाएं पुरुष व युवा साथी भी कांवड़ यात्रा में शामिल हुए. नंगे पैर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव हजारों भक्तों के साथ अपने कांवड़ में शिवनाथ का जल लेकर यात्रा कर रहे है. कांवड़ यात्रा का पूरे शहर भर में जगह-जगह पर हर चौक में भव्य स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें- डिप्टी CM विजय शर्मा ने अमरकंटक के नर्मदा मैय्या और जलेश्वर महादेव मंदिर में की पूजा-अर्चना

जनता की खुशहाली की कामना की

शिवनाथ नदी के निकलने के बाद सेक्टर 5 चौक में सैकड़ों भक्तों ने कांवड़यात्रियों पर पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया. फल-जूस आदि वितरण किए. डीजे की धुन में हर हर महादेव, मेरा भोला है भंडारी जैसे भक्तिगीत में भक्त झूमते नाचते यात्रा कर थे, यह कावड़ यात्रा 35 किलोमीटर तक चलेगा.वही भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी भाव का यात्रा निकाली गई भिलाई और प्रदेशवासियों के लिए सुख-शांति खुशहाली और समृद्धि की कामना करता हूं. भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने मुख्यमंत्री को मंत्री और विधायक मुख्यमंत्री नहीं मानते ऐसी चल रही है सरकार.

ज़रूर पढ़ें