Chhattisgarh: यूरोप की सबसे ऊँची चोटी पर बिलासपुर की बेटी ने लहराया तिरंगा, निशा ने कलेक्टर से की मुलाकात

Chhattisgarh News: यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊँची चोटी माउन्ट एलब्रुस 5 हजार 642 मीटर फतह करने पर बिलासपुर की बेटी निशा यादव ने वहाँ तिरंगा लहरा कर देश का नाम रोशन किया हैं. निशा ने कलेक्टर के प्रति आभार जताते हुए कहा कि आप के सहयोग से ही यह संभव हो पाया.  
Chhattisgarh News

निशा ने कलेक्टर से की मुलाकात

Chhattisgarh News: यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊँची चोटी माउन्ट एलब्रुस 5 हजार 642 मीटर फतह करने पर  बिलासपुर की बेटी निशा यादव ने वहाँ तिरंगा लहरा कर देश का नाम रोशन किया हैं . वापस आकर आज कलेक्टर अवनीश शरण से उनके कार्यालय में सौजन्य मुलाकात की.  कलेक्टर ने  उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनका हौसला बढ़ाया.  निशा ने कलेक्टर के प्रति आभार जताते हुए कहा कि आप के सहयोग से ही यह संभव हो पाया.

सीएसआर(CSR) से दिलाई गई आर्थिक मदद

निशा यादव ने बताया कि 13 जुलाई को वे रात में अपने इस मिशन के लिए आगे बढ़ी और सुबह 9 बजे माउन्ट एलब्रुस पर फतेह कर पाई.  लगातार 2 साल की कड़ी मेहनत के बाद यह सफलता हासिल हुई है, उन्होंने बताया कि कलेक्टर श्री अवनीश शरण की संवेदनशील पहल के चलते ही उनका यह सपना पूरा हो पाया.  उन्होंने कलेक्टर से मिलकर मदद की गुहार लगाई थी. कलेक्टर ने उनकी बात गंभीरता से सुनी और उन्हें सीएसआर से आर्थिक मदद दिलवाई और अपनी शुभकामनाओं के साथ उनका हौसला बढ़ाया.  वे कहती है कि इस मदद के कारण ही इस पर्वत विजय का संकल्प पूरा हो पाया हैं. यह मेरे लिए गौरवशाली उपलब्धि है, इसके लिए मै कलेक्टर महोदय की सदैव आभारी रहूंगी.

ये भी पढ़ें – सरगुजा में एक परिवार के कई लोगों की मौत, जादू-टोना के शक पर भतीजे ने की आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता की हत्या, 4 गिरफ्तार

4 और चोटियों पर फतेह कर चुकी हैं निशा

निशा यादव ऑटो रिक्शा चालक श्री श्याम कार्तिक यादव की सुपुत्री हैं. इसके पहले उन्होंने उत्तराखंड में नैनीताल की सबसे ऊँची चोटी नैनापिक 8 हजार 522 फीट,  उत्तराखंड में केदारकंठ 12 हजार 500 फीट, अरूणाचल प्रदेश में गोरीचेन ग्लेशियर 22 हजार 500 फीट, छत्तीसगढ़ के सबसे ऊँचे पर्वत गौरालाटा 900 मीटर पर भी फतेह हासिल कर चुकी हैं .

ज़रूर पढ़ें