Chhattisgarh News: प्रदेश में बोरे-बासी दिवस नहीं मनाएगी बीजेपी सरकार, कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं से की फोटो पोस्ट करने की अपील

Chhattisgarh News: एक ओर बीजेपी के नेता बोरे-बासी दिवस नहीं मनाने की बात कर रही है, वहीं पीसीसी चीफ दीपक बैज ने प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बोरे-बासी खाकर फोटो पोस्ट करने की अपील की है
Chhattisgarh News

बोरे-बासी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बोरे-बासी दिवस पर सियासत गरमा गई है. इसे लेकर बीजेपी-कांग्रेस दोनों आमने-सामने है. जहां एक ओर बीजेपी के नेता बोरे-बासी दिवस नहीं मनाने की बात कर रही है, वहीं पीसीसी चीफ दीपक बैज ने प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बोरे-बासी खाकर फोटो पोस्ट करने की अपील की है.

बीजेपी सरकार नहीं मनाएगी बोरे-बासी दिवस – अरुण साव

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि बीजेपी सरकार बोरे-बासी दिवस नहीं मनाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने संस्कृति के नाम पर दिखावा किया है. कोई चम्मच कोई कांटे से बोरे-बासी खाता नजर आया. छत्तीसगढ़ के लोगों को बोरे-बासी खाना सिखाने की जरूरत नहीं, यह हमारे दिनचर्या और आहार में शामिल रहा है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने कांग्रेस प्रत्याशियों का पोस्टर किया जारी, भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

कांग्रेस कार्यकर्ता बोरे-बासी खाकर फोटो पोस्ट करें – दीपक बैज

छत्तीसगढ़ में बोरे-बासी पर सियासत के बीच पीसीसी चीफ दीपक बैज ने अपील की है, कि प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता बोरे-बासी खाकर फोटो पोस्ट करें. हमारी सरकार ने श्रमिकों के सम्मान में बोरे-बासी तिहार शुरू किया था. कांग्रेस पार्टी हमेशा श्रमिकों का सम्मान करती हैं. हम सभी बोरे-बासी खाकर श्रमिकों का सम्मान करेंगे. भाजपा की सरकार मजदूरों किसानों की सरकार नहीं है. यह उद्योगपतियों की सरकार है, उन्हें संस्कृति से मतलब नहीं है.

भूपेश सरकार में शुरू हुआ था बोरे-बासी दिवस

बता दें कि छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पूर्ववर्ती भूपेश सरकार की तरफ से प्रदेश भर में बोरे-बासी दिवस का आयोजन किया जाता था. तत्कालीन भूपेश बघेल की सरकार में यह दिवस हर साल के पहले मई को मनाती थी. इस मौके पर राज्य भर के कांग्रेस नेता और अधिकारी-कर्मचारी बोरे बासी खाकर इस दिवस को अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते थे. एक मई मजदूर दिवस होने की वजह से सरकार का यह भी कहना था कि वह इस माध्यम से श्रम शक्ति को भी नमन कर रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें