Chhattisgarh: PSC घोटाला मामले में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर CBI ने मारा छापा

Chhattisgarh News: पीएससी घोटाला जांच को लेकर पहली बार सीबीआई की टीम बिलासपुर पहुंची है. आठ सदस्यीय टीम ने सबसे पहले यदुनन्दनगर स्थित राजेन्द्र शुक्ला के पुराने मकान में धावा बोला. इसके बाद सीबीआई की टीम तिफरा परसदा स्थित राजेन्द्र शुक्ला के घर पहुंची
Chhattisgarh news

कांग्रेस नेता राजेन्द्र शुक्ला के घर मारा छापा

Chhattisgarh News: पीएससी घोटाला जांच को लेकर पहली बार सीबीआई की टीम बिलासपुर पहुंची है. आठ सदस्यीय टीम ने सबसे पहले यदुनन्दनगर स्थित राजेन्द्र शुक्ला के पुराने मकान में धावा बोला। इसके बाद सीबीआई की टीम तिफरा परसदा स्थित राजेन्द्र शुक्ला के घर पहुंची. सुबह करीब 6 बजे अधिकारियों ने दरवाजे पर दस्तक दिया. सीबीआई टीम को जानकारी मिली कि है राजेन्द्र शुक्ला दो दिन से घर से बाहर है. जानकारी देते चलें कि राजेन्द्र शुक्ला का बेटा स्वर्णिम शुक्ला का चयन पीएससी में हुआ है. बताते चलें कि पीएससी परीक्ष 2022-23 को लेकर लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा था. तत्कालीन समय प्रतियोगी छात्रों ने परीक्षा परिणाम का विरोध किया था. मामले में आरोप लगाया गया कि कांग्रेस सरकार के नेता और अधिकारी अपने रिश्तेदारों का गलत तरीके से चयन करवाया है. मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा. छत्तीसगढ़ के मौजूदा भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पीएससी घोटाले में जांच की बात कही थी यही कारण है कि सीबीआई की एंट्री हुई है और जांच चल रही है.

ये भी पढ़ें- राजनांदगांव जिले में फैल रहा डायरिया, तीन ब्लॉक के 20 गांव चपेट में आए

डिप्टी कलेक्टर बनते ही डिप्टी डायरेक्टर बनाया

कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ल के बेटे स्वर्णिम शुक्ला कांग्रेस सरकार में साल 2019 में लोक सेवा आयोग की परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर बने थे. कुछ दिन बाद उन्हें आदिम जाति कल्याण विभाग का डिप्टी डायरेक्टर भी बना दिया गया. एकाएक इतनी बड़ी तरक्की के चलते कई लोगों की नजर स्वर्णिम शुक्ला पर पड़ गई और यही कारण है कि सीबीआई की टीम इस बात की तस्दीक कर रही है कि आखिर इतने कम समय में इतनी बड़ी तरक्की कैसे मिली. गौरतलाप है कि बिलासपुर के कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबियों में एक है. विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट भी मिला था और बिल्हा क्षेत्र से भी हार भी गए थे. कुल मिलाकर इसके कारण है उनके घर पर दबिश दी गई है और इस बात की जांच चल रही है कि आखिर ऐसा कैसे हुआ और उनके परिवार की पीएससी घोटाले में क्या भूमिका रही है.

Chhattisgarh news
CBI ने की छापेमारी

ज़रूर पढ़ें