Chhattisgarh: बिलासपुर में ऑनलाइन होटल का मैप रिव्यू करने के नाम पर 27 लाख की ठगी, 2 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

Chhattisgarh News: बिलासपुर में अलग तरह से ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है. जिसमें 27 लाख रुपए ठग लिए गए हैं. पुलिस को मौका निवासी सियाराम शरण ने सूचना दी थी कि कुछ लोगों ने उन्हें फोन कर ऑनलाइन पैसा कमाने की बात कही है.
Chhattisgarh News

पकड़े गए आरोपियों के साथ पुलिस

Chhattisgarh News: बिलासपुर में अलग तरह से ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है. जिसमें 27 लाख रुपए ठग लिए गए हैं. पुलिस को मौका निवासी सियाराम शरण ने सूचना दी थी कि कुछ लोगों ने उन्हें फोन कर ऑनलाइन पैसा कमाने की बात कही. जिन लोगों ने उन्हें पैसा कमाने की बात कही उन्होंने व्हाट्सएप पर गूगल मैप के जरिए होटल लॉज और अन्य संस्थाओं का रिव्यू रेटिंग करने के नाम पर 27 लाख रुपए ठग लिए. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल आरोपियों की खोजबीन शुरू की. पकड़े गए आरोपों में राजवीर सिंह जहां बांग्लादेश का रहने वाला है, वही प्रियांशु हैदराबाद मूल रूप से हिमाचल का रहने वाला है. पुलिस ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ ऑनलाइन ठगी के मामले में जुर्म दर्ज कर उन्हें कोर्ट में न्यायिक रिमांड में भेजने की तैयारी चल रही है.

ये भी पढ़ें- सरगुजा में पुलिस हेड कांस्टेबल की डांट से बुजुर्ग किसान की हार्ट अटैक के बाद मौत, कार्रवाई की मांग पर अड़े परिजन

पिछले 5 साल से जारी है, हाईटेक तरीके से ठगी

स्मार्टफोन के जरिए ठगी करने वाले लोगों का गिरोह लगातार बढ़ते चला जा रहा है. सबसे बड़ी बात यह है की विदेश में बैठे तक बड़ी आसानी से लोगों को चूना लगा रहे हैं और यही कारण है कि पुलिस को खासी में मशक्कत करनी पड़ रही है. सबसे बड़ी बात यह है की ठगी के बाद पुलिस को विदेश तक का सफर करना पड़ रहा है, और वहां कोआर्डिनेशन के नाम पर कई बार उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल रहा है. इसीलिए ही पुलिस ने लोगों को ऑनलाइन ठगी से सतर्क रहने की सलाह दी है.

ज़रूर पढ़ें