Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की पहली जेसीबी वूमेन को एक्सपो के लिए जापान से बुलावा, CM बोले- सामान पैक कर लीजिए, हम आपको टोक्यो भेजेंगे

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि आप छत्तीसगढ़ का नाम देश भर में रोशन कर रही है. आप सामान पैक करें, सरकार आपको जापान भेजेंगी. आप तैयारी करें. दमयंती ने बताया कि मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बहुत अच्छा लगा.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णु देव साय और जेसीबी वुमन

Chhattisgarh News: राजनांदगांव से आई दमयंती सोनी 61 साल की हैं, और छत्तीसगढ़ की पहली ऐसी महिला हैं जो जेसीबी चलाती हैं. वे न केवल फरते से जेसीबी चलाती हैं, अपितु देश भर के एक्सपो में इन्हें भाग लेने के लिए बुलाया जाता है. ऐसे ही जापान से इन्हें बुलावा आया है, लेकिन कुछ आर्थिक दिक्कतों की वजह से एक्सपो में देश शामिल नहीं हो पा रही. अपनी दिक्कत उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के सामने रखा.

सामान पैक कर लीजिए, हम आपको टोक्यो भेजेंगे – CM साय

मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि आप छत्तीसगढ़ का नाम देश भर में रोशन कर रही है. आप सामान पैक करें, सरकार आपको जापान भेजेंगी. आप तैयारी करें. दमयंती ने बताया कि मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बहुत अच्छा लगा. वर्ष 2012 में पति के निधन के बाद से वे जेसीबी चला रही है. उन्होंने देश भर में अनेक एक्सपो में भाग लिया है और अनेक कंपनियों के साथ इस संबंध में काम कर रही हैं. 61 साल की दमयती ने कहा कि अगले 4 साल तक वे जेसीबी चलाती रहेंगी.

ये भी पढ़ें- नक्सलियों ने जंगल में गड्डे में छिपाकर रखा था अपना राशन, सुरक्षा बलों ने छापेमारी कर सामान किया जब्त

मुख्यमंत्री ने दमयंती की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए रोलमॉडल हैं. जनदर्शन के माध्यम से आपसे मुलाकात हुई है. आप ऐसे ही महिलाओं को प्रोत्साहित करते रहिए.

ज़रूर पढ़ें