Chhattisgarh News: रायपुर शॉपिंग मॉल हादसे पर सीएम साय ने जताया दुख, सभी मॉल्स और और सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

Chhattisgarh News: पंडरी स्थित सिटी सेंटर मॉल में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया था. इस हादसे का वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मॉल के तीसरे मंजिल से एक शख्स के गोद से बच्चा फिसलकर गिर गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया था.
Chhhattisgarh News,

सीएम विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: रायपुर के पंडरी स्थित सिटी सेंटर मॉल में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया था. इस हादसे का वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मॉल के तीसरे मंजिल से एक शख्स के गोद से बच्चा फिसलकर गिर गया. मौके पर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. सीएम ने इस घटना पर दुख जताया है और सुरक्षा उपकरणों के जांच के निर्देश दिए है.

हादसे को लेकर सीएम साय ने X पर शेयर किया पोस्ट

सिटी माल में हुए हादसे को लेकर सीएम विष्णु देव साय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा कि पिछले दिनों राजधानी रायपुर के शॉपिंग मॉल में दुर्घटनावश एक साल के राजवीर की मृत्यु हृदयविदारक है, उस दुःख को व्यक्त करने के लिये शब्द नहीं हो सकते. वह महज दुर्घटना थी, फिर भी हमने प्रदेश के सभी मॉल्स समेत ऐसे सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने व वहां लगे सुरक्षा उपकरणों आदि की समुचित जांच करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें – पूर्व मंत्री अमरजीत भगत की बढ़ी मुश्किलें, आयकर विभाग की जांच में बड़ा जमीन घोटाला आया सामने

 

ऐसे हुआ था हादसा

यह मामला पंडरी स्थित सिटी सेंटर मॉल का है, जहां मंगलवार शाम के समय एक परिवार मॉल पहुंचे हुए थे. तीसरी मंजिल के एस्केलेटर पर चढ़ रहे थे. उनके साथ एक और बच्चा था, जो सात साल का था. सात साल का बच्चा एस्केलेटर पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था. गोद में बच्चा लिया शख्स एक हाथ से बच्चे को चढ़ाने के लिए हाथ बढ़ाया, तो वहीं गोद में लिया बच्चा हाथ से फिसलकर गिर गया. यह हादसा तीसरे मंजिल से एस्केलेटर से चौथे मंजिल के दौरान हुआ. उनके साथ एक और बच्चा था, जिससे संभालने के चक्कर में गोद में लिया हुआ. बच्चा 40 फीट नीचे गिर गया. बच्चे को मौके पर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं इस मामले में देवेंद्र नगर पुलिस जांच में जुट गई थी.

बता दें कि विस्तार न्यूज ने इस पूरी घटना को बड़ी गंभीरता से दिखाया था, वहीं अब सीएम ने भी इस पर संज्ञान लिया है और इसे लेकर निर्देश भी दिया है.

ज़रूर पढ़ें