Chhattisgarh News: कोयलीबेड़ा नक्सली मुठभेड़ की न्यायिक जांच की कांग्रेस ने की मांग, दीपक बैज ने बताया फर्जी मुठभेड़

Chhattisgarh News: कोयलीबेड़ा की घटना पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जांच दल का गठन किया था. जांच दल की टीम में पूर्व विधायक संतराम नेताम, शंकर ध्रुवा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बीरेश ठाकुर शामिल हैं.
Chhattisgarh News

राज्यपाल से मिलते कांग्रेसी

Chhatisgarh News : कांग्रेस कोयलीबेड़ा में हुए नक्सली मुठभेड़ की न्यायिक जांच की मांग कर रही है. इस संबंध में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की. मुलाकात करने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के साथ में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता राज भवन पहुंचे थे.

कोयलीबेड़ा में हुई फर्जी मुठभेड़ – दीपक बैज

कोयलीबेड़ा की घटना पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जांच दल का गठन किया था. जांच दल की टीम में पूर्व विधायक संतराम नेताम, शंकर ध्रुवा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बीरेश ठाकुर शामिल हैं. जांच टीम में प्रदेश महामंत्री नरेश ठाकुर, रुप सिंह पोटाई, कांकेर जिला अध्यक्ष शुभद्रा सलाम को भी रखा गया था. टीम की रिपोर्ट आने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर इस मामले की न्यायिक जांच करने की मांग की.

राज्यपाल से मुलाकात कर बाहर निकले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि जो कोयलीबेड़ा फर्जी मुठभेड़ हुई थी. उसकी जांच को लेकर चर्चा हुई. पुलिस के द्वारा गांव के ग्रामीणों को नक्सली समझकर गोली मार दी गई और सरकार उनको नक्सली बताने का पूरा षड्यंत्र कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 15 सालों में कई निर्दोष आदिवासियों को फर्जी एनकाउंटर कर मार दिया गया. अब फिर सरकार आने के बाद आदिवासियों का फर्जी एनकाउंटर करने का काम भारतीय जनता पार्टी षड्यंत्र पूर्वक कर रही है.

ये भी पढ़ें- रिशू हत्याकांड के आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर, क्राइम पेट्रोल और CID देखकर रची थी हत्या की साजिश

कब हुई थी घटना

25 फरवरी को कोयलीबेड़ा के जंगल में सर्चिंग के दौरान जवानों की मुठभेड़ नक्सलियों से हुई थी. फोर्स ने नक्सलियों को करारा जवाब देते हुए उनको भोमरा और हुरतराई के जंगल में घेर लिया. इस मुठभेड़ में  जवानों की ओर से की गई फायरिंग में तीन ढ़ेर हो गए थे.

ज़रूर पढ़ें