Chhattisgarh: बलौदा बाजार में हिंसा को लेकर कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में किया प्रदर्शन, रायपुर में भूपेश बघेल ने की अगुआई

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार में हिंसा को लेकर राज्य में राजनीति तेज है. कांग्रेस ने विष्णु सरकार को घेरने में लगी है. इसके लिए कांग्रेस ने मंगलवार को प्रदेश भर में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों में सुबह 11 बजे से शुरू हुआ. रायपुर में प्रदर्शन की अगुवाई पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की.
Chhattisgarh News

कांग्रेस ने प्रदेश भर में किया प्रदर्शन

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार में हिंसा को लेकर राज्य में राजनीति तेज है. कांग्रेस ने विष्णु सरकार को घेरने में लगी है. इसके लिए कांग्रेस ने मंगलवार को प्रदेश भर में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों में सुबह 11 बजे से शुरू हुआ. रायपुर में प्रदर्शन की अगुवाई पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की. वहीं बलौदाबाजार में धारा 144 लागू होने की वजह से प्रदर्शन नहीं हो पाया.

कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में किया प्रदर्शन

प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद विपक्षी दल कांग्रेस का सरकार के खिलाफ मंगलवार को पहला बड़ा आंदोलन था. जय आंदोलन बलोदा बाजार में हुए हिंसा को लेकर था. हिंसा की जांच के लिए दोनों पार्टियों ने जांच समिति का गठन भी किया है. बीते दिनों पूर्व मंत्री शिवकुमार डहरिया के नेतृत्व में कांग्रेस जांच समिति ने बलौदा बाजार का दौरा भी किया था. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने स्थानीय लोगों से बातचीत की और मौके का जायजा लिया. प्रशासन ने जिले में 20 जून तक धारा-144 बढ़ा दी है. इससे पहले 10 जून के रात 9 बजे से 16 जून की मध्य रात्रि 12 बजे तक लागू किया गया था. वही कांग्रेस के प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- जल समस्या को लेकर भाजपा पार्षद दल ने महापौर ऐजाज ढेबर के खिलाफ नगाड़े बजाकर किया प्रदर्शन

कांग्रेस के बड़े नेताओं ने अलग-अलग जिलों में संभाला मोर्चा

इस प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं ने अलग-अलग जिलों में मोर्चा संभाला. कोंडागांव में बीरेश ठाकुर, बलौदाबाजार में विकास उपाध्याय ने मुंह में पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले शैलेश पाण्डेय, दुर्ग में पूर्व मंत्री रविंद्र चौबे, रायगढ़ में पूर्व मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम, महापौर सहित जिले के कई कांग्रेसी नेता शामिल रहे, कांकेर में देवेंद्र यादव धरना में शामिल हुए. जगदलपुर में दीपक बैज, मोहन मरकाम समेत कई नेता मौजूद रहे. खैरागढ़ में विधायक यशोदा वर्मा, डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू, समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे.

बीजेपी की जांच समिति ने बलौदा बाजार का किया था निरीक्षण

रविवार को बीजेपी का जांच दल भी बलौदा बाजार पहुंचा. बीजेपी ने 5 सदस्यीय दल बनाया है जिसमें दयालदास बघेल को संयोजक बनाया गया है. बीजेपी नेताओं ने यहां पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की है. वहीं सरकार ने भी जांच कमेटी की गठन किया है. कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर वन मंत्री केदार कश्यप का कहना है कि बलौदा बाजार की घटना दुर्भाग्य जनक है. उसकी पूरी जांच हो रही है. दोषी पर कड़ी से कड़ी करवाई होगी. इस प्रकरण पर पूरे प्रदेश में कांग्रेस प्रदर्शन करने की कोशिश कर रही है. ये वही लोग थे जो बलौदा बाजार में पीछे से सपोर्ट कर रहे थे. पूरे मामले पर ये राजनीति करना चाहते हैं.

कांग्रेस कमेटी के प्रदर्शन ने एक बार फिर से राजनीतिक बयान बाजी को बढ़ा दिया है. लेकिन इन सबसे हटकर अगर देखा जाए. तो जांच रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है. ताकि असल दोषियों तक पहुंच कर उन पर कार्यवाही की जा सके.

ज़रूर पढ़ें