Chhattisgarh: बिलासपुर में कंडील लेकर बिजली विभाग पहुंचे कांग्रेसी, बोले- बिजली गुल की व्यवस्था सुधारिए, नहीं तो हर दिन करेंगे आंदोलन

Chhattisgarh News: बिलासपुर में कांग्रेस बिजली विभाग में कंडील लेकर पहुंची. बिजली गुल और ज्यादा बिजली बिल आने की समस्याओं को लेकर वे खासे नाराज हैं. इस बात को लेकर बिलासपुर के लोगों में भी गुस्सा है. यही कारण है की उन्होंने शुक्रवार को बिजली विभाग में जमकर प्रदर्शन किया.
Chhattisgarh News

कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Chhattisgarh News: बिलासपुर में कांग्रेस बिजली विभाग में कंडील लेकर पहुंची. बिजली गुल और ज्यादा बिजली बिल आने की समस्याओं को लेकर वे खासे नाराज हैं. इस बात को लेकर बिलासपुर के लोगों में भी गुस्सा है. यही कारण है की उन्होंने शुक्रवार को बिजली विभाग में जमकर प्रदर्शन किया. शुक्रवार को दोपहर 1:00 बजे कांग्रेसियों का बड़ा जत्था बिजली विभाग पहुंचा. जिसके बाद लगातार बिजली गुल और दूसरी समस्याओं को लेकर शासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. जिला अध्यक्ष विजय केसरवानी तमाम कांग्रेसियों की भीड़ लगातार नारेबाजी कर रही है, और बिजली विभाग पूरी छावनी में बदल चुका है.

बिजली कटौती से लोग परेशान

बिलासपुर के लोगों का कहना है कि उन्होंने पहले कभी पुलिस की इतनी फिर बिजली विभाग में नहीं देखी लेकिन जब से कुछ विशेष अधिकारी बड़े अधिकारी बनकर यहां पहुंचे हैं, तब से कांग्रेसियों की नजर उन पर नजर है. इसके अलावा पिछले कुछ महीने से घरेलू बिजली बिल दोगुना आ रहा है जिसके कारण पूरा बिलासपुर परेशान है। और यही कारण है कि उन्हें हटाने के लिए यह बड़ा आंदोलन किया जा रहा है दूसरी तरफ कांग्रेसियों का कहना है कि बिलासपुर और जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बिजली विभाग बिजली गुल कर रहा है. कभी भी कटौती की जा रही है और कुछ महीने से लगातार बिजली बिल ज्यादा आ रहा है. ग्रामीण परेशान किसी का बिजली बिल बाजार किसी का दो तो किसी को 10000 तक बिजली बिल थमाया गया है। यही वजह है कि कांग्रेसी आकर्षित है और उन्होंने बिजली दफ्तर का घेराव किया.

ये भी पढ़ें- दुर्ग में 4 आरोपियों ने युवक पर की फायरिंग, जान बचाकर भागा युवक

प्रदर्शन का समय 10:30, पर 12:30 बजे पहुंचे कांग्रेसी

कांग्रेस के पदाधिकारी ने बिजली विभाग और जिला प्रशासन को प्रदर्शन के लिए पत्राचार किया था जिसमें उन्होंने 10:30 बजे का समय दिया था लेकिन वह 1 बजे पहुंचे लेकिन पुलिस सुबह से पहुंच चुकी थी और वह व्यवस्थागत दृष्टि से बल लगा रही है। देखना होगा कि आने वाले समय में कांग्रेस की आंदोलन के बाद बिलासपुर या अन्य स्थानों पर बिजली विभाग की स्थिति क्या रहेगी.

सालों से जमे अधिकारियों पर भी नजर

कांग्रेस के अधिकारियों ने बवाल के दौरान यह भी बात की यहां की कुछ अधिकारी लगातार वर्षों से जमे हुए हैं, जिन्हें हटाना जरूरी है इसके बाद ही यहां की व्यवस्था ठीक तरह से चल पाएगी नहीं तो सब कुछ जज का तस रहेगा. उनके मुताबिक यहां कुछ नाम के ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने का खेल चल रहा है. जिसके कारण ही उन्हें बार-बार टेंडर दिया जा रहा है. इस पर भी उन्होंने खुलकर बात की है.

ज़रूर पढ़ें