Chhattisgarh: अटल यूनिवर्सिटी में 31 अगस्त को होगा दीक्षांत समारोह, इसरो के चेयरमेन को देंगे मानद उपाधि

Chhattisgarh News: बिलासपुर के एयरटेल यूनिवर्सिटी में 31 अगस्त को दीक्षांत समारोह होना तय हो गया है. यहां मुख्य अतिथि के तौर पर सुप्रीम कोर्ट के जज प्रशांत मिश्रा रहेंगे. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, राज्यपाल रामेन डेका मौजूद रहेंगे.
Chhattisgarh News

File Image

Chhattisgarh News: बिलासपुर के एयरटेल यूनिवर्सिटी में 31 अगस्त को दीक्षांत समारोह होना तय हो गया है. यहां मुख्य अतिथि के तौर पर सुप्रीम कोर्ट के जज प्रशांत मिश्रा रहेंगे. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, राज्यपाल रामेन डेका मौजूद रहेंगे. दीक्षांत समारोह में कुल 89 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा. इसके अलावा मानद उपाधि के लिए जिन चार शख्सियतों का चयन हुआ है. उनमें इसरो के अध्यक्ष श्रीधर सोमनाथ के अलावा अलग-अलग तीन और लोगों को इसके लिए चुना गया है. अटल यूनिवर्सिटी में यह पांचवा दीक्षांत समारोह है जिसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं. कुलपति आचार्य एडीएन बाजपेई ने बताया कि अटल यूनिवर्सिटी में इस बात के लिए एक अलग ही उत्साह है. उन्होंने मुख्य अतिथि के अलावा विशिष्ट अतिथि को भी न्यौता भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल ने जांच एजेंसियों को दी चेतावनी, बोले- कांग्रेस सरकार आई तो छापों की जांच करवाएंगे

यूनिवर्सिटी में रिहर्सल हुई शुरू

यूनिवर्सिटी में रिहर्सल और अलग-अलग प्रक्रियाएं शुरू हो गई हैं. उन्होंने बताया कि इसरो के अलावा कानून और अन्य विषयों में भी मानद उपाधि का चयन किया गया है. अटल यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं भी दीक्षांत समारोह को लेकर उत्साहित है और उन्होंने भी अपने-अपने स्तर पर इसकी तैयारी शुरू कर दी है। जानकारी देते चले कि अटल यूनिवर्सिटी का यह दीक्षांत समारोह दो से तीन बार पहले टल चुका है। कहीं-कहीं कुछ-कुछ कमियों के चलते यह समझ डाला गया है लेकिन अब यह 31 अगस्त को फाइनल हो गया है और कुलपति से सभी मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि की बात भी हो गई है जिन्होंने यहां आना कंफर्म कर दिया है यही वजह है कि अब आगे की तैयारी शुरू कर दी गई है।

ज़रूर पढ़ें