Chhattisgarh: दुर्ग में लगातार बढ़ते जा रहा अपराध, एक युवती के साथ हुआ गैंगरेप, वहीं बाइक चोरी के कई मामले आए सामने

Chhattisgarh News: दुर्ग ज़िले में गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है, एक युवती को पहले से शादी शुदा प्रेमी और उसके दो दोस्तों ने मिलकर हवस का शिकार बनाया. पीड़िता और तीनों आरोपी छावनी बस्ती के रहने वाले हैं.
Chhattisgarh news

बाइक चोरी और गैंगरेप में पकड़े गए आरोपी

Chhattisgarh News: दुर्ग ज़िले में गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है, एक युवती को पहले से शादी शुदा प्रेमी और उसके दो दोस्तों ने मिलकर हवस का शिकार बनाया. पीड़िता और तीनों आरोपी छावनी बस्ती के रहने वाले हैं. जामुल थाना पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर भारतीय न्याय संहिता की धारा 70 (1) के तहत अपराध कायम किया है.

जिले में एक युवती के साथ हुआ गैंगरेप

गैंगरेप के इस वारदात को भिलाई के छावनी बस्ती के आईटीआई मैदान स्थित खंडहर में अंजाम दिया गया है. इस मामले में पुलिस ने छावनी बस्ती निवासी टिकेश्वर साहू, धनेन्द्र साहू व परमेश्वर यादव को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों में शामिल टिकेश्वर साहू शादी शुदा है और उसका पीड़िता से प्रेम संबंध था. इसी के चलते टिकेश्वर ने पीड़िता को छावनी आईटीआई मैदान के पास खंडहर में बुलाया था. वहीं एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि अपराध करने से पहले आरोपी टिकेश्वर ने धनेन्द्र और परमेश्वर के साथ शराब सेवन किया. इस दौरान उसने खंडहर में प्रेमिका से मिलने जाने की बात दोनों से की और वहां से निकल गया. इसके बाद धनेन्द्र और परमेश्वर भी पीछे से खंडहर में पहुंच गए. वहां टिकेश्वर और पीड़िता को आपत्तिजनक स्थिति में देखा और लोगों को बता देने की धमकी देकर खुद भी अनाचार कर भाग निकले. परिजनों को जानकारी होने के बाद जामुन थाने में मामला दर्ज कराया गया. जमुर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- दुर्ग में बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर हुआ कार्यक्रम, 3 सितंबर से शुरू होगा अभियान

बाइक चोरी के कई मामले आए सामने

जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार मोटरसाइकिल चोरी केस सामने आ रहे थे,जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मोटर मोटरसाइकिल चोरों पर शिकंजा करने के लिए टीम बनाएं, शंकराचार्य हॉस्पिटल से लगातार मोटरसाइकिल चोरी हो रही है, पुलिस ने शिकंजा करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, उनके पास से 11 मोटरसाइकिल जब्त किया है,उसकी कीमत 10 लाख रुपए आंका गया है.

दरअसल स्मृति नगर स्थित शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज की पार्किंग से लगातार मोटरसाइकिल चोरी होने की बाद सभी मोटरसाइकिल चोरी के पैटर्न को जब अवलोकन किया गया और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पतासाजी शुरू की गई, तो पता चला की मुख्य आरोपी आकाश चौबे है जो की अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता है। जिससे पार्किंग एरिया के बारे में पूरी जानकारी भी है, आकाश चोपड़ा अपने अन्य साथी सतीश सिंह एंबुलेंस चालक, अजय चौहान के साथ मिलकर योजना और पार्किंग से मोटरसाइकिल का लॉक तोड़कर चोरी करवाने लगे और उसे बाहर सस्ते दामों में भेज दिया करता था. आकाश से पूछताछ की गई तो पहले तो उसने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन जब शक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और बताया कि पिछले 8 महीने में मोटरसाइकिल चोरी की गई है. जिसके बाद पुलिस ने आकाश के साथ चार और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

ज़रूर पढ़ें