Chhattisgarh: सरगुजा अंचल में समय पर खाना नहीं बनाने की सजा मौत, हर माह हो रही महिलाओं की हत्या

Chhattisgarh: प्रदेश में आए दिन खबर आती है कि महिला ने समय पर खाना नहीं बनाया तो पति ने हत्या कर दी. ऐसी घटनाएं सरगुजा संभाग में औसतन हर महीने हो रही है. पिछले दिनों जहां जशपुर में एक महिला की हत्या उसके पति ने कर दी थी, वहीं अब अंबिकापुर के मैनपाट में एक महिला की उसके पति ने जान ले ली.
Chhattisgarh News

File Image

Chhattisgarh News: उत्तरी छत्तीसगढ़ में आए दिन खबर आती है कि महिला ने समय पर खाना नहीं बनाया तो पति ने हत्या कर दी. ऐसी घटनाएं सरगुजा संभाग में औसतन हर महीने हो रही है. पिछले दिनों जहां जशपुर में एक महिला की हत्या उसके पति ने कर दी थी, वहीं अब अंबिकापुर के मैनपाट में एक महिला की उसके पति ने जान ले ली. पुलिस ने मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पति ने टांगी के बेट मारकर की पत्नी की हत्या

पैगा गांव निवासी लखन माझवार ने बताया कि उसकी बहन की शादी जहल साय से हुआ था, वह शराब के नशे में रहता था. रविवार को लखन को गांव के सरपंच ने फोन कर बताया कि उसकी बहन घर में मृत हालत में है. इस पर उसने अपनी बहन के घर पैगा गांव जाकर देखा तो वह घर के अंदर मृत हालत मे पड़ी हुई थी, घर वालो से घटना के सम्बन्ध मे पूछताछ करने पर पता चला कि मृतिका का पति शराब पीकर घर आया और खाना नहीं बनाने की बात को लेकर नाराज होकर पत्नी को टांगी के बेट से सिर और चेहरा में मारा जिससे उसकी मौत हो गई. मामले में आरोपी के विरुद्ध थाना कमलेश्वरपुर में 302 का अपराध दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें- खैरागढ़ में पहली बार दिखा जीपीएस टैग प्रवासी पक्षी, जानिए क्या है इसकी खासियत

जानिए कब-कब हुई? खाना नहीं बनाने पर हत्या की वारदात

1. दिसम्बर 2023 में बतौली थाना इलाके के बांसाझाल में पहाड़ी कोरवा युवक ने अपनी पत्नी की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी. बांसाझाल के दुर्गम पहाड़ में रहने वाले सुखदेव कोरवा ने पत्नी संतरी कोरवा की खाना बनाने को लेकर उपजे विवाद पर हत्या कर दी.

2. अंबिकापुर से लगे अजीरमा निवासी आरोपी पति सनिक राम पैकरा ने खाना बनाने को लेकर विवाद हुआ और उसने पत्नी से मारपीट की। इसके बाद 11 मई 2023 को उसकी मौत गई. पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा.

3. मई 2024 में जशपुर जिले के ग्राम पंचायत शिवपुर में आरोपी पति तुलसी पैंकरा ने अपनी पत्नी तेजमत पैंकरा से खाना मांगा तो पत्नी ने खाना नहीं बनाने की बात कही और घर से बाहर निकल गई. वो घर वापस आई तो फिर दोनों में आपस में विवाद होने लगा. ये विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने गुस्सा में आकर घर में रखें धारधार कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी पर ताबड़तोड़ वार कर दिए. जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

ज़रूर पढ़ें