Chhattisgarh: डिप्टी सीएम अरुण साव ने महतारी वंदन एप समेत अन्य कई मुद्दों पर रखी अपनी बात, बोले- जनता में विश्वास कांग्रेस की समाप्त हो गई है

Chhattisgarh News: डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के माता बहनों को राखी के उपहार स्वरूप आज महतारी वंदन योजना की छठवीं किस्त जारी होगी. 1 तारीख को महतारी वंदन योजना की राशि जारी करना, विष्णु देव सरकार की माता बहनों के प्रति प्रतिबद्धता है उसे दर्शाता है.
Chhattisgarh News

डिप्टी सीएम अरुण साव

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज महतारी वंदन योजना की 6वीं किस्त जारी होगी, वहीं इसके साथ ही महतारी वंदन एप भी लॉन्च किया जाएगा. इसे लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने दिया बयान दिया. वहीं उन्होंने उपनेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

महतारी वंदन एप महिलाओं का होगा फायदा

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के माता बहनों को राखी के उपहार स्वरूप आज महतारी वंदन योजना की छठवीं किस्त जारी होगी. 1 तारीख को महतारी वंदन योजना की राशि जारी करना, विष्णु देव सरकार की माता बहनों के प्रति प्रतिबद्धता है उसे दर्शाता है. वहीं उन्होंने कहा कि महतारी वंदन एप का भी लॉन्च करने वाले हैं. उसका भी फायदा मिलेगा.

कांग्रेस पर जनता का विश्वास समाप्त हो गया है – अरुण साव

कांग्रेस द्वारा लखेश्वर बघेल को उपनेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर कहा कि किसको क्या बनाएंगे कांग्रेस का मामला है, जनता में विश्वास कांग्रेस की समाप्त हो गई है. कांग्रेस का अंधरूनी मामला है, वह किसको क्या बनाएंगे. कांग्रेस जनहित प्रदेशहित और देश हित से दूर जा चुकी है.

ये भी पढ़े- हाई कोर्ट से सिम्स के नर्सों और कर्मचारियों को मिली बड़ी राहत, जानिए क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ पीएससी की परीक्षा पारदर्शी हो 

यूपीएससी के तर्ज पर सीजीपीएससी की परीक्षा को लेकर कहा कि एक समिति बनाई है. छत्तीसगढ़ पीएससी का परीक्षा पारदर्शी हो निष्पक्ष हो उसके लिए कमेटी बनाई है. कमेटी का रिपोर्ट आना बाकी है. जैसे ही रिपोर्ट आएगी जो आधुनिक तकनीक के माध्यम से भी पारदर्शिता निष्पक्षता लेकर आना है वह हमारी सरकार उसे पर विचार करेगी.

जन समस्या निवारण में लोग विश्वास के साथ आ रहे है

जन समस्या निवारण पखवाड़ा पर कहा कि जन समस्या पकड़ा निवारण का कार्यक्रम शुरू किया है. उसमें राशन कार्ड , बिजली पानी, विकास कार्य आयुष्मान कार्ड, चिकित्सीय जांच काम कर रहे हैं. लोग विश्वास के साथ शिविर पर आ रहे हैं. ज्यादातर समस्याओं का निराकरण शिविर पर ही किया जा रहा है.

कांग्रेस का जनहित से कोई सरोकार नहीं

कांग्रेस के नगरी निकाय चुनाव से पहले सम्मेलन पर कहा कि सभी राजनीतिक दलों को चुनाव पर तैयारी करने का अधिकार है. कांग्रेस का जो हस्र विधानसभा लोकसभा में हुआ. आने वाले चुनाव में भी कांग्रेस का वही हश्र होगा. कांग्रेस का जनहित से कोई सरोकार नहीं है वह अपने स्वार्थ के लिए राजनीति करते हैं.

ज़रूर पढ़ें