Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले पंचायत चुनाव पर चर्चा, मांगे गए सुझाव, BJP तैयार कर रही विजन, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दिए संकेत

Chhattisgarh News: रायपुर में एक बार फिर से भाजपा सोमवार को पंचायत सम्मेलन करने जा रही है. जिस सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रदेश भर के पंचायत से जुड़े प्रतिनिधि रायपुर पहुंचेंगे.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहा है वैसे ही चर्चाओं का दौर तेज हो चुका है. छत्तीसगढ़ में अभी एक ओर नई चर्चा पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को लेकर चर्चा होने लगी है. इसपर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी संकेत दिए हैं. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को लेकर सोमावर को महामंथन होने जा रहा है.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर से बीजेपी सोमवार को पंचायत सम्मेलन करने जा रही है. जिस सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रदेश भर के पंचायत से जुड़े प्रतिनिधि रायपुर पहुंचेंगे. इस दौरान सुझाव पेटी से सुझाव भी लिए जाएंगे. छत्तीसगढ़ सरकार के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसमें आगामी समय पर पंचायत के माध्यम से क्या कुछ काम प्रदेश की जनता के बेहतरी के लिए किया जा सके. इस पर विचार विमर्श किया जाएगा. इसके अलावा 100 दिनों के अंदर सरकार के अधिकांश काम पूरे हुए कि नहीं हुए इस पर भी चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें – महासमुंद के रण में कौन मारेगा बाजी? रुपकुमारी चौधरी और ताम्रध्वज साहू के बीच कांटे का मुकाबला

पंचायत के चुनावी प्रक्रिया में चिंता

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने पंचायत चुनाव की प्रक्रिया को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि पंचायत स्तर पर हो रहे चुनाव कई बार विवादास्पद भी हो जाते हैं. इसलिए देश को और प्रदेश को पंचायत चुनाव की नई प्रक्रिया को लेकर विचार विमर्श करना चाहिए.

उन्होंने उदाहरण देते हुए यह भी कहा कि एक घर में अगर नौ लोग हैं उनमें से दो लोगों को चुनाव करवाया जाए तो घर में विवाद जैसी स्थिति बन जाती है. दरअसल, आगामी समय में लोकसभा का चुनाव है ऐसे में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री की तरफ से प्रक्रिया को लेकर चिंता जाहिर करने से सियासी गलियारों पर अब पंचायत चुनाव की चर्चा भी होने लगी है.

छत्तीसगढ़ में आगामी दिनों में पंचायत स्तर पर कई काम किए जाने हैं. जिसकी जानकारी भी उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने दी उन्होंने महतारी सदन को लेकर जानकारी दी की 3000 से अधिक जनसंख्या वाले ग्राम पंचायत में महतारी सदन का निर्माण करवाया जाएगा. ग्राम पंचायत में वाईफाई जोन और लाइब्रेरी का भी निर्माण करवाया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें