Chhattisgarh: भिलाई गोली कांड केस में दुर्ग पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के भिलाई में दो गुटों के बीच गोलीकांड मामले में दुर्ग पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. और उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं एक आदतन अपराधी अब भी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. लेकिन अब सवाल यह उठता है कि भिलाई के पुलिस कंट्रोल रूम के महज कुछ ही दूरी पर गोलीकांड जैसी बड़ी वारदात होती है.
Chhattisgarh News

File Image

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के भिलाई में दो गुटों के बीच गोलीकांड मामले में दुर्ग पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. और उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं एक आदतन अपराधी अब भी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. लेकिन अब सवाल यह उठता है कि भिलाई के पुलिस कंट्रोल रूम के महज कुछ ही दूरी पर गोलीकांड जैसी बड़ी वारदात होती है. जहां से पूरे जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात होती है. आखिर क्या बदमाशों के हौसले इतने बुलंद है कि बदमाशों में पुलिस का जरा सभी खौफ नहीं है.

भिलाई में एक हफ्ते में हुई दो बड़ी वारदात

दरअसल भिलाई में पिछले एक हफ्तों में दो ऐसी बड़ी वारदात हुई है जिसकी वजह से पूरे जिले में चर्चा का दौर जारी है. इस दो वारदातों ने पुलिस की नींद उड़ा दी है और सबसे बड़ी बात यह है कि जब-जब प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा का दुर्ग जिला दौर रहे है उसी दरमियान यह दोनों वारदाते हुई है. पहली वारदात दुर्ग के छावनी थाना क्षेत्र में हुई थी जहां कुछ बदमाशों ने देसी कट्टा लेकर लोगों पर हमला करने की कोशिश की थी. जिस पर पुलिस कार्रवाई करते हुए 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में बछड़े को कार से कुचलने के मामले को लेकर गौ सेवक संघ ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव, आमरण अनशन की दी चेतावनी

दूसरी घटना दुर्ग जिले के भिलाई नगर थाना क्षेत्र में हुई थी जहां आधी रात को कुछ बदमाशों ने तीन मोटरसाइकिल सवार लोगों पर गोलियां चला दी थी. जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें गोली लगी है उनका इलाज रायपुर के अस्पताल में चल रहा है. इस मामले में पुलिस ने अब तक दो लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है, लेकिन इस मामले में मुख्य आरोपी जिसे माना जा रहा है अमित जोश वह अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है. पुलिस ने उस बदमाश को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया है.

अपराधियों में कानून का डर नहीं

अब सवाल यह उठता है कि क्या दुर्ग जिले में कानून व्यवस्था गड़बड़ा गई है या फिर अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि पुलिस के नाक के नीचे अपराधी लगातार बड़े-बड़े वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि जब भी प्रदेश के गृह मंत्री दुर्ग जिले में दौरे पर आए हैं ठीक उससे पहले भिलाई में यह दोनों बड़ी घटनाएं हुई है. जिससे पूरे जिले में चर्चा का विषय है कि क्या पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने में नाकाम है. हालांकि इस मामले में प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि घटना जो हुई है काफी दुखद है, पुलिस इस पर कड़ाई से कार्रवाई कर रही है.

ज़रूर पढ़ें