Chhattisgarh: भूपेश बघेल के बेटे से दुर्ग पुलिस ने की पूछताछ, प्रोफेसर से मारपीट का है मामला

Chhattisgarh News: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे चैतन्य बघेल को भिलाई 3 स्थित डॉ खूबचन्द बघेल महाविद्यालय के प्रोफेसर से हुई मारपीट और जानलेवा हमला के मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया.
Chhattisgarh news

चैतन्या बघेल और भूपेश बघेल

Chhattisgarh News: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे चैतन्य बघेल को भिलाई 3 स्थित डॉ खूबचन्द बघेल महाविद्यालय के प्रोफेसर से हुई मारपीट और जानलेवा हमला के मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया. भिलाई 3 थाने में बीते 4:30 घंटे से सीएसपी हरीश पाटिल की मौजूदगी में थाना प्रभारी मनीष ध्रुव पूछताछ किया. वहीं दूसरी ओर चैतन्य बघेल के समर्थन में कांग्रेसी कार्यकर्ता और महापौर निर्मल कोसरे थाने में मौजूद हैं.

भूपेश बघेल के बेटे से दुर्ग पुलिस ने की पूछताछ

बता दें कि भिलाई-3 स्थित खूबचंद बघेल कॉलेज में हिन्दी प्रोफेसर विनोद शर्मा के साथ तीन बाइक सवार युवकों ने गाली-गलौच करते हुए, रॉड-डंडों से हमला कर दिया. 19 जुलाई को घटित घटना में गंभीर रूप से घायल प्रोफेसर को रायपुर के निजी अस्पताल ले जाया गया. जहां से उन्हे एयर एम्बुलेंस के माध्यम दिल्ली के वेदांता हॉस्पिटल ले जाया गया. फिलहाल उनका इलाज दिल्ली में चल रहा हैं. मामले में प्रोफेसर को मारने के लिए सुपारी दिए जाने की बात सामने आई थी. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद मध्य प्रदेश के रीवा से तीन आरोपियों को दबोचा था, जिन्होंने आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने अपना गुनाह कबूल किया था. वहीं फरार चल रहे प्रवीर शर्मा, धीरज वस्त्रकार और शिवम मिश्रा के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी कर 10-10 हजार रुपए इनाम की घोषणा की है.वहीं भिलाई चरोदा महापौर का कहना है कि पुलिस वाले चेतन बघेल को किस लिए लेकर आए हैं इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी है. बदलापुर की राजनीति की जा रही है.

ये भी पढ़ें- दुर्ग में धड़ल्ले से चल रहा अवैध खनन, मुरुम के परमिशन में पत्थर की हो रही खुदाई, विभाग नहीं कर रहा कार्रवाई

मैंने अपना बयान दर्ज करवाया है – चैतन्या बघेल

वही 4:30 घण्टे की पूछताछ के बाद चैतन्य बघेल बाहर आए पूछताछ के बाद चैतन्य बघेल ने बाहर आकर कहा पुलिस ने मुझे देर रात पूछताछ के लिए बुलाया था. आज सुबह में आया हूं, मैने अपना बयान दर्ज करवा दिया है, विवेचना जारी है. पुलिस के पूछताछ के दौरान चैतन्य के दो वकील मौजूद थे.

वही जांच अधिकारी सीएसपी हरीश पाटिल ने बताया कि प्रोफेसर पर जानलेवा हमले से जुड़े मामले में कई लोगो को जांच के दायरे में रखते हुए पूछताछ के लिया बुलाया गया है. इस आधार पर चैतन्य बघेल को पूछताछ के लिए बुलाया गया. मामले में चैतन्य बघेल की बहन दीप्ति बघेल से भी पूछताछ हो चुकी है. फिलहाल पूरे मामले में 9 आरोपी है जिसमें से पांच की गिरफ्तारी हो चुकी है. मुख्य आरोपी प्रबीर शर्मा समेत तीन की गिरफ्तारी अभी होनी बाकी है.

ज़रूर पढ़ें