Chhattisgarh: खाली चली दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत एक्सप्रेस, सिर्फ 156 यात्रियों ने कराई अपनी बुकिंग

Chhattisgarh News: आज से दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदेभारत एक्सप्रेस नियमित रूप से शुरू हो गई. ट्रेन सुबह दुर्ग से 05:45 बजे रवाना होकर रायपुर से गुजरी. ट्रेन के चेयर कार, एग्जीक्यूटिव कार में कुल 1128 सीटों में से 156 सीटें बुक कर यात्रियों ने सफर किया.
Vande Bharat Train

वंदे भारत एक्सप्रेस

Chhattisgarh News: आज से दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदेभारत एक्सप्रेस नियमित रूप से शुरू हो गई. ट्रेन सुबह दुर्ग से 05:45 बजे रवाना होकर रायपुर से गुजरी. ट्रेन के चेयर कार, एग्जीक्यूटिव कार में कुल 1128 सीटों में से 156 सीटें बुक कर यात्रियों ने सफर किया. एक वेब साइट के अनुसार करीब 972 सीटे खाली रहीं. इनमें 14 एसी चेयर कार में 148 और दो एग्जीक्यूटिव कार में महज 8 ने सफर किया। ऐसे में इस ट्रेन के भविष्य का अंदाजा लगाया जा सकता है.

दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत एक्सप्रेस में सिर्फ 156 यात्रियों ने कराई बुकिंग

बता दें कि कम बुकिंग का कारण महंगी टिकट को माना जा रहा है. दुर्ग से विशाखापट्टनम तक लगभग 565 किलोमीटर की दूरी का किराया एग्जीक्यूटिव क्लास में ब्रेकफास्ट चाय के साथ लंच सहित किराया 2825 रुपए और बिना खाने सहित 2410 रुपए रहेगा. चेयर कार में ब्रेकफास्ट चाय के साथ एवं लंच सहित किराया. 1565 रुपए बिना खाने सहित 1205 रुपए रहेगा. रायपुर से किराया एग्जीक्यूटिव क्लास में ब्रेकफास्ट चाय के साथ व लंच सहित किराया 2695 रुपए एवं बिना खाने सहित 2300 रुपए रहेगा. चेयर कार में ब्रेकफास्ट चाय के साथ एवं लंच सहित किराया 1495 रुपए बिना खाने सहित 1150 रुपए रहेगा.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर रेलवे स्टेशन में स्पाइडर-मैन को देखने लोगों की लगी भीड़, आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

दुर्ग-विशाखापट्टणम-दुर्ग वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा सप्ताह में छह दिन (गुरुवार को छोड़कर) दोनों छोर से संचालित की जाएगी. इस खंड में चलने वाली अन्य ट्रेनें दुर्ग से विशाखापट्टणम के बीच की दूरी को लगभग 11 घंटे में तय करती है । दुर्ग- विशाखापट्टणम वंदे भारत दुर्ग एवं विशाखापट्टणम के बीच की दूरी को 8 घंटे में तय करेगी, जिससे लगभग 3 घंटे समय की बचत होगी. इस गाड़ी के स्टापेज रायपुर, महासमुंद, खरीयार रोड, कांटाबांजी,टीटलागढ़, केसिंगा, रायगड़ा, पार्वतीपुरम, विजयनगरम रहेगा.

ज़रूर पढ़ें