Chhattisgarh: बिलासपुर के 10 गांवों में 9 दिनों से बिजली गुल, ग्रामीणों ने दी दफ्तर घेराव की चेतावनी

Chhattisgarh News: बिलासपुर जिले के 10 गांव में पिछले 9 दिन से बिजली गुल है. ग्रामीण इसका कारण ट्रांसफार्मर फेल होना बता रहे हैं. मंगलवार को क्षेत्र के कुछ ग्रामीण बिजली विभाग के दफ्तर पहुंचे और उन्होंने अपनी समस्या बिजली विभाग के अधिकारियों को बताई.
Chhattisgarh News

File Image

Chhattisgarh News: बिलासपुर जिले के 10 गांव में पिछले 9 दिन से बिजली गुल है. ग्रामीण इसका कारण ट्रांसफार्मर फेल होना बता रहे हैं. मंगलवार को क्षेत्र के कुछ ग्रामीण बिजली विभाग के दफ्तर पहुंचे और उन्होंने अपनी समस्या बिजली विभाग के अधिकारियों को बताई. विस्तार न्यूज़ से बातचीत में बताया कि उनके क्षेत्र में पिछले 9 दिन से न सिर्फ बिजली गुल से परेशानी हो रही है बल्कि खेती किसानी का कामकाज भी पीछे चुका है. ठीक तरह से बारिश नहीं होने के कारण उनके खेतों में पानी की समस्या उत्पन्न हो रही है, जिसके चलते ही रोपाई और बुवाई में काफी तकलीफ है. जमीन फटने लगी है और उन्हें मोटर पंप और बोर की जरूरत है, लेकिन पिछले 9 दिन से इस क्षेत्र के घुटकू, लेमर, गनियारी, चुनकवा, मदनपुर जैसे क्षेत्रों में दिन हो या रात लोगों को बिजली के बिना जीने की आदत जैसी हो चुकी है, उन्होंने बताया कि अधिकारी बिजली विभाग में आने पर मिलते नहीं है. इसके अलावा उनके नीचे के अधिकारी भी बात सुनने को तैयार नहीं है यही कारण है कि किसान खास तौर पर परेशान है.

बिजली विभाग के दफ्तर का करेंगे घेराव

घुटकु के ग्रामीणों का कहना है कि यदि अधिकारियों ने समय पर उनकी समस्या का ध्यान नहीं दिया तब बिजली विभाग के अधिकारियों की दफ्तर का घेराव करेंगे. इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी क्षेत्र के अधिकारियों की होगी. उनका कहना है कि शहर के लोग 1 घंटे बिजली गुल होने पर हाहाकार मचा देते हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में 10-10 दिन से बिजली गुल हो रही है, जिसकी तरफ कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है, उन्होंने कलेक्टर से भी इसकी शिकायत करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें- हावड़ा-सीएसएमटी मुंबई मेल के पटरी से उतरने के कारण बिलासपुर से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द, कई का बदला रास्ता

चीफ इंजीनियर ने दिया आश्वासन

मामले में चीफ इंजीनियर अंजन धर ने जिन-जिन गांवों में किसानों को बिजली को लेकर समस्या हो रही है, उन गांव में जल्द ट्रांसफार्मर की समस्या को दूर करने की बात कही है. उनका कहना है कि जल्द ही किसानों की तकलीफ दूर होगी.

ज़रूर पढ़ें