Chhattisgarh: बिलासपुर में जगह-जगह अतिक्रमण, सड़क पर खुले आम घूम रहे मवेशी, लोगों का चलना हुआ मुश्किल

Chhattisgarh News: बिलासपुर की सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है. नगर निगम के ठेकेदारों ने सड़क पर जगह-जगह अतिक्रमण कर दिया है. कहीं बड़ी-बड़ी पाइप छोड़ दी है, वहीं गड्ढे और आवारा मवेशियों के अलावा सांड खुले आम लड़ रहे हैं. कई बार यहां सांड लोगों से टकराकर उन्हें चोटिल भी कर रहे हैं, लेकिन नगर निगम अधिकारियों को इनसे कोई मतलब नहीं है.
Chhattisgarh News

सड़कों पर मवेशियों का कब्जा

Chhattisgarh News: बिलासपुर की सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है. नगर निगम के ठेकेदारों ने सड़क पर जगह-जगह अतिक्रमण कर दिया है. कहीं बड़ी-बड़ी पाइप छोड़ दी है, वहीं गड्ढे और आवारा मवेशियों के अलावा सांड खुले आम लड़ रहे हैं. कई बार यहां सांड लोगों से टकराकर उन्हें चोटिल भी कर रहे हैं, लेकिन नगर निगम अधिकारियों को इनसे कोई मतलब नहीं है. बड़ी बात यह है कि नगर निगम ने जिन पाइप को सड़क पर खुले तो और पर छोड़ दी है, उससे भी दुर्घटना की आशंका है क्योंकि उसमें किसी भी तरह बैरिकेड नहीं किया गया है. राह चलते लोग अधिकारियों को कोस रहे हैं, कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया है, क्योंकि सड़क लोगों के चलने के लिए होती है ना की डिस्टर्ब पैदा करने के लिए.

यही कारण है कि कोई इसमें टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहा है तो कहीं कोई दूसरी बात हो रही है. कुल मिलाकर सड़क पर चलने वाले लोग समस्या ग्रस्त हैं और निगम के अधिकारी समस्या को और बढ़ते जा रहे हैं ना कि कम कर रहे हैं. बिलासपुर, सरकंडा, मोपका, बहुत राय चौक खमतराई चौक अशोक नगर सीपत चौक कोनी कोटा रोड बिलासपुर रोड, क्रांति नगर विनोबा नगर मगरपारा क्षेत्र में ऐसी स्थिति देखी जा सकती है जिसके कारण कभी भी लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है फिर भी अधिकारी ध्यान देने को तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में आरटीओ दफ्तर के बाहर दलालों की खुली दुकान, लाइसेंस व वाहन ट्रांसफर करने के नाम पर मांगते हैं 5 से 10 हजार

बुधवार की सुबह हुआ हादसा

आवारा मवेशी के चलते रतनपुर रोड के नेशनल हाईवे पर मंगलवार की सुबह ही गाड़ी मवेशी से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई और उसमें सवार चालक घायल हो गया जिसे पुलिस वालों ने अस्पताल पहुंचाया है लेकिन यह घटना भी सड़क पर फैले अतिक्रमण के कारण ही हुई है.

लोग पूछ रहे आखिर कहां चले

लोगों का अधिकारियों से सवाल है कि सड़क पर अतिक्रमण है तो वह कहां चले. कहां से गाड़ी निकाल कर अपनी मंजिल तय करें क्योंकि उन्हें अब सड़क पर चलना भी खतरे के बराबर लगने लगा है. उनका कहना है कि यदि वह अपनी रिस्क पर चलते हैं तभी उन्हें रहता है नहीं तो कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. जिसे जान भी जा सकती है कुल मिलाकर सड़के अब जानलेवा बन चुकी हैं.

ज़रूर पढ़ें