Chhattisgarh: कोल स्कैम मामले में निलंबित IAS रानू साहू, समीर बिश्नोई और सौम्या चौरसिया के खिलाफ EOW ने दर्ज की नई FIR

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में EOW/ACB लगातार कार्रवाई कर रही है. वहीं अब आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की धाराओं में 3 नई FIR दर्ज की गई है. छत्तीसगढ़ कोल स्कैम मामले में निलंबित आईएएस रानू साहू, समीर बिश्नोई और निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया के खिलाफ FIR दर्ज हुई है.
Chhattisgarh News

निलंबित IAS रानू साहू, निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया व समीर बिश्नोई

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में EOW/ACB लगातार कार्रवाई कर रही है. वहीं अब आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की धाराओं में 3 नई FIR दर्ज की गई है. छत्तीसगढ़ कोल स्कैम मामले में निलंबित आईएएस रानू साहू, समीर बिश्नोई और निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. इसमें भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामले दर्ज हुए है, तीनों के खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज किए है, अपराध क्रमांक 22, 23 और 24 है.

रानू साहू, समीर बिश्नोई और निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया के खिलाफ FIR दर्ज

ईओडब्ल्यू ने सौम्या चौरसिया और परिवार के नाम पर 9 करोड़ 20 लाख रुपए की 29 अचल संपत्ति होने की पुष्टि की है, जो साल 2021 से 2022 के बीच खरीदी गई संपत्ति है. वहीं निलंबित आईएएस रानू साहू पर साल 2015 से 2022 तक करीब चार करोड़ रुपए की अचल संपत्ति स्वयं के नाम से और पारिवारिक सदस्यों के नाम से खरीदने का आरोप है, जबकि उनके सेवा में आने के बाद से 2022 तक का कुल वेतन 92 लाख रुपए बताया गया है.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर के रतनपुर में फैला डायरिया, अबतक 50 मरीज मिले, 5 की हालत नाजुक

समीर बिश्नोई के पास 5 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति

बता दें कि समीर बिश्नोई के पास साल 2010 से 2022 तक का कुल वेतन 93 लाख रुपए है. इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी प्रीति गोधरा के नाम से 5 करोड़ रुपए की कई अचल संपत्ति ले रखी है, जो उनके वेतन से 500 गुना ज्यादा है.

ज़रूर पढ़ें