Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के 5.11 लाख हितग्राहियों के खातों में पीएम आवास योजना की पहली किस्त जारी, सीएम ने 12 लाभार्थियों का किया सम्मान

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 12 से ज्यादा लाभार्थियों के पैर पखार कर उनका सम्मान किया है. अपने वादे को पूरा करते हुए 5 लाख से ज्यादा पीएम आवास के लाभार्थियों को 40 हजार की राशि पहले किस्त रूप में जारी की गई है.
Chhattisgarh news

पीएम आवास योजना की पहली किश्त जारी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 12 से ज्यादा लाभार्थियों के पैर पखार कर उनका सम्मान किया है. अपने वादे को पूरा करते हुए 5 लाख से ज्यादा पीएम आवास के लाभार्थियों को 40 हजार की राशि पहले किस्त रूप में जारी की गई है. जब मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने लाभार्थियों पैर पखार कर उनका सम्मान किया तब उनके चेहरे की खुशी साफ तौर पर छलक रही थी.

प्रदेश के 5.11 लाख हितग्राहियों के खातों में पीएम आवास योजना की पहली किस्त जारी

पूरे देश में 32 लाख आवास स्वीकृत हुए हैं उनमें से लगभग 30 फीसदी आवास हमे मिले हैं ये राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि है. मुख्यमंत्री बनने के बाद हमने सबसे पहला काम 18 लाख पीएम आवास योजना योजना की स्वीकृति दी थी. आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के 5 लाख 11 हज़ार हितग्राहियों के खाते में पहली किश्त का अंतरण किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आवासहीनों के मकान का सपना पूरा होगा. उन्होंने कहा कि इस योजना के क्रियान्वयन को लेकर हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही है. इसमें किसी भी तरह की कोताही और गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. पीएम आवास योजना में एक रुपए की भी गड़बड़ी की शिकायत मिली तो सीधे कलेक्टर के ऊपर कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें-  रायपुर के मरीन ड्राइव में युवती की गला काटकर की हत्या, पोस्टमार्टम के लिए शव को ले जाया गया अस्पताल

सीएम विष्णुदेव साय ने हितग्राहियों को धोए पैर

मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम विष्णुदेव साय ने हितग्राहियों को पैर धोकर उनका अभिनंदन किया. इस मौके पर सीएम विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण 2.0 की मार्गदर्शिका लॉन्च की. इस मार्गदर्शिका में आवास योजना से जुड़ी सभी जानकारियां दी गई है. खास बात यह रही कि इस मौके पर सीएम साय ने गृह पोर्टल भी लॉन्च किया. सीएम साय ने हितग्राहियों को उनके मकान की चाबी भी सौंपी. इसे खुशियों की चाबी का नाम दिया गया है, क्योंकि इनके पीएम आवास बन चुके हैं और उन्हें हैडओवर किया जा रहा है.

 

Chhattisgarh News
सीएम विष्णु देव साय ने हिट ग्राहियों के धोए पैर

ज़रूर पढ़ें