Chhattisgarh: बिलासपुर के पिज्जा-बर्गर दुकानों पर खाद्य सुरक्षा अफसरों ने मारा छापा, कहीं किचन में गंदा पानी तो कहीं तेल का हो रहा दोबारा इस्तेमाल

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पिज्जा बर्गर की दुकान चलाने वाले संचालक लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं. किसी स्थान पर गंदा तेल तो किसी स्थान के किचन पर गंदा पानी जमा हुआ है और इसी हालत में पिज्जा बर्गर समेत अन्य खाद्य पदार्थ बनाए जा रहे हैं.
Chhattisgarh News

खाद्य विभाग के अधिकारी कर रहे जांच

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पिज्जा बर्गर की दुकान चलाने वाले संचालक लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं. किसी स्थान पर गंदा तेल तो किसी स्थान के किचन पर गंदा पानी जमा हुआ है और इसी हालत में पिज्जा बर्गर समेत अन्य खाद्य पदार्थ बनाए जा रहे हैं. जिसे लोगों तक पहुंच कर बारिश के दिनों में उनकी सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है. इस तरह की शिकायतों के बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी मोहित बेहरा और उनकी टीम मंगलवार को चार संस्थानों पर पहुंची.

इनमें मैग्नेटो मॉल स्थित केएफसी पिज़्ज़ा हर्ट और सबवे जैसे संस्थान शामिल हैं जिन्हें कथित रूप से पिज़्ज़ा बर्गर को लेकर बड़े दुकानों के नाम से जाना जाता है. खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम यहां गंदगी देख भड़क गए और मोहित बड़ा ने तत्काल सभी संस्थाओं को साफ सुथरी जगह पर खाद्य पदार्थ बनाने और तत्काल उन मामलों का जवाब पर देने के लिए नोटिस भेजा है जिनमें उन्हें गंदगी का अंबार देखा है.

अधिकारी ने दी जानकारी

खाद्य सुरक्षा अधिकारी मोहित बेहरा ने विस्तार न्यूज़ को बताया कि उनकी टीम को पिज़्ज़ा बर्गर की दुकानों में व्यवस्था की शिकायत काफी दिनों से मिल रही थी. यही कारण है कि मंगलवार को उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी अविशा मरावी और अन्य कर्मचारियों के साथ वह मैग्नेटो मॉल के उसे दुकान पर पहुंचे जहां उन्हें गड़बड़ी की शिकायत मिली थी और वह शिकायत सही पाई गए और यही कारण है कि नोटिस भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- संजय पांडेय बोले-2047 के संकल्प की नींव को मज़बूत करने वाला बजट

पूछताछ और नोटिस हुआ जारी

मैग्नेटो मॉल के केएफसी में एक ही तेल से खाद्य पदार्थ बनाए जा रहे थे. जिस बात को लेकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने आपत्ति जताई. किचन में जगह-जगह गंदगी और पानी जमा मिला. जिस तरह से खाद्य पदार्थों का इस्तेमाल होना चाहिए उसको लेकर भी पूछताछ हुई है. इसके अलावा पिज्जा हट और सबवे सेंटर पर भी कुछ-कुछ अनियमितता दिखी है. यही कारण है कि खाद्य सुरक्षा विभाग ने इनसे सवाल किए हैं, जिसका जवाब फिलहाल उनकी तरफ से नहीं भेजा गया है. खाद्य सुरक्षा अफसर का कहना है यदि अनुकूल जवाब नहीं मिला तो बड़ी कार्यवाही होगी.

ज़रूर पढ़ें