Chhattisgarh: बलौदा बाजार हिंसा पर पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- सरकार की नाकामी के कारण हुई घटना

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार हिंसा पर पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा सतनामी समाज के खिलाफ रही है. सतनामी समाज को प्रताड़ित करने में बीजेपी की सरकार औरंगजेब से भी आगे निकल गई.
Chhattisgarh News

पूर्व मंत्री शिव डहरिया

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार में 10 जून को सतनामी समाज ने उग्र प्रदर्शन किया था. अमर गुफा में तोड़फोड़ के मामले में प्रदर्शनकारियों ने सरकार से सीबीआई जांच की मांग की, लेकिन राज्य सरकार ने का मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया था. इससे नाराज सतनामी समाज के हजारों लोगों ने आज बलौदा बाजार जिला में जमकर उत्पात मचाया. इसे लेकर प्रदेश में जमकर सियासत भी हो रही है. वहीं अब पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने इस मामले को लेकर सरकार पर आरोप लगाया है.

बीजेपी हमेशा सतनामी समाज के खिलाफ रही

बलौदा बाजार हिंसा पर पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा सतनामी समाज के खिलाफ रही है. सतनामी समाज को प्रताड़ित करने में बीजेपी की सरकार औरंगजेब से भी आगे निकल गई. अभी हमारे अध्यक्ष के निर्देश पर जांच कमेटी गठित की गई है. सब लोगो से चर्चा करेंगे की बीजेपी की सरकार में ऐसी घटना क्यों हुई?

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल को कथित रूप से 508 करोड़ रुपए देने का दावा करने वाले शुभम सोनी का परिवार हुआ लापता

सरकार के फेलियर के कारण हुई घटना – शिव डहरिया

उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा से सतनामी समाज के खिलाफ रही है. यहां कानून व्यवस्था खराब स्थिति में है. सरकार के फेलियर के कारण ये घटना हुई. बहुत सारे लोगों को बिना जांच के उठा लिया गया है. मारपीट भी की गई है, इसपे जांच करेंगे.

मंत्री रामविचार नेताम के बयान पर किया पलटवार

पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने मंत्री रामविचार नेताम के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि रामविचार जी को अभी जांच का विचार आ रहा है. उन्हे पहले ही इस मामले पे संज्ञान लेना चाहिए था.

कांग्रेस की जांच कमेटी गई बलौदा बाजार

बता दें कि इस हिंसा मामले पर कांग्रेस ने पूर्व मंत्री डॉ शिव डहरिया के नेतृत्व में सात सदस्यों की जांच कमेटी बनाई है, और ये जांच दल आज बलौदा बाजार के लिए रवाना हो गई है. जांच कमेटी वहां पहुंचकर घटना की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट PCC को सौंपेगी.

ज़रूर पढ़ें